script

प्रधानमंत्री आवास निर्माण के दौरान हादसा, दीवार ढहने से 1 मजदूर की मौत, 1 गंभीर

locationअनूपपुरPublished: Aug 09, 2022 11:55:19 am

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

-प्रधानमंत्री आवास निर्माण के दौरान हादसा-पुरानी दीवार ढहने से 1 मजदूर की मौत, 1 गंभीर-बारिश के चलते कच्ची दीवार गीली होकर मजदूरों पर गिरी-मामले की जांच में जुटी पुलिस

News

प्रधानमंत्री आवास निर्माण के दौरान हादसा, दीवार ढहने से 1 मजदूर की मौत, 1 गंभीर

अनूपपुर. मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले के अंतर्गत आने वाले बिजुरी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 11 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन मकान में 7 अगस्त की शाम कार्य करने के दौरान पास के कच्ची दीवार के अचानक ढह जाने से 2 मजदूर उसके नीचे दब गए। जिसमें एक मजबूर की दबने से मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।


आनन फानन में गृह स्वामी समेत अन्य मजदूरों ने दोनों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिजुरी में भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सक ने शंभू कोल नामक मजदूर को मृत घोषित कर दिया, वहीं दूसरे मजदूर आकाश कोल के पैर में गंभीर चोट आई है, जिसका इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार 8 अगस्त को पीएम उपरांत उसके परिजन को सौंप दिया। फिलहाल, पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच सुरु कर दी है।

 

यह भी पढ़ें- बलात्कार केस में मिर्ची बाबा गिरफ्तार, पूजा-पाठ की आड़ में बनाया शिकार


बारिश में भीगकर कच्ची दीवार मजदूरों पर ढही

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cxr2v

बताया जा रहा है कि, वार्ड क्रमांक 11 निवासी मकबूल खान के यहां प्रधानमंत्री आवास निर्माण का कार्य चल रहा था। जहां अन्य मजदूरों के साथ 30 वर्षीय शंभू कोल और 20 वर्षीय आकाश कोल दोनों निवासी वार्ड क्रमांक 8 भी काम कर रहे थे। इसी दौरान शाम 5 बजे आसपास दोनों मजदूर निर्माणधीन मकान के बाहर ईंट जुड़ाई का काम कर रहे थे।तभी पास सटे कच्ची दीवार अचानक भर भराकर दोनों मजदूरों के उपर आ गिरी, जिसमें दोनों दब गए। बताया जाता है कि, बारिश की वजह से कच्ची दीवार का पूरा हिस्सा भीगकर गीला हो गया था, जहां काम के दौरान अचानक कच्ची दीवार ढह कर आकाश और शंभू के ऊपर आ गिरी।


अभी भी बना हुआ है खतरा

स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस मकान की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत हो गई। उसका दूसरा हिस्सा भी गिरने की कगार पर है। कच्चे मकान के भीतर अत्याधिक मात्रा में रेत का भंडारण किए जाने के कारण तथा खपरैल मकान जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। वहीं लगातार बरसात का गिरने से दीवारें गीली हो रही है। जिसकी वजह से यह कभी भी धराशायी हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो