scriptनायब तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग लिए अभिभाषक संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन | Advocate Union submitted memorandum to SDM seeking registration of cas | Patrika News

नायब तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग लिए अभिभाषक संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

locationअनूपपुरPublished: Dec 02, 2020 12:46:43 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

राजस्व न्यायालय के कार्यो का किया बहिष्कार, जबतक आपराधिक मामला दर्ज नहीं तबतक कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

Advocate Union submitted memorandum to SDM seeking registration of cas

नायब तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग लिए अभिभाषक संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। कोतमा नायब तहसीलदार पंकज नयन तिवारी के खिलाफ अभिभाषक संघ कोतमा सदस्यों द्वारा २८ नवम्बर को एसडीएम ऋषि सिंघई को सौंपे गए ज्ञापन और कार्रवाई की मांग में अबतक कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज सदस्यों ने फिर १ दिसम्बर को एसडीएम कोतमा को ज्ञापन सौंपा। जिसमें राजस्व न्यायालय का बहिष्कार करते हुए नायब तहसीलदार के निलंबन के साथ वर्णित तथ्यों की जांच कर आपराधिक मामला पंजीबद्ध नहीं किया जाता तबतक समस्त राजस्व न्यायालय के बहिष्कार की चेतावनी दी है। वहीं १ दिसम्बर को अभिभाषक संघ के सदस्यों ने समस्त राजस्व न्यायालय का बहिष्कार कर कार्रवाई की मांग की। अभिभाषक संघ सदस्यों द्वारा एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया है कि नायब तहसीलदार द्वारा भ्रष्टाचार और अभिभाषकों के साथ दुव्र्यवहार किए जाने के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें आजतक कोई समुचित कार्रवाई नहीं की गई। वहीं अनुविभागीय अधिकारी द्वारा अभिभाषक संघ के वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किए जाने वं उनका लायसेंस निरस्त किए जाने थाना प्रभारी कोतमा एवं वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लेख किया गया है। जिसमें यह प्रतीत होता है कि अनुविभागीय अधिकारी द्वारा अपने पद व प्रभाव का दुरूपयोग करते हुए नायब तहसीलदार को संरक्षण प्रदान किया जा रहा है। इससे समस्त अभिभाषकगण क्षुब्ध व आक्रोशित है। सभी अभिभाषक सदस्यों ने आज से समस्त राजस्व न्यायालय के बहिष्कार का निर्णय लेते हुए जबतक नायब तहसीलदार के निलंबन के साथ आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध नहीं किए जाते राजस्व न्यायालय का कार्य नहीं किया जाएगा।
विदित हो कि २८ नवम्बर को अभिभाषक संघ कोतमा द्वारा एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन के बाद राजस्व पदाधिकारी व कर्मचारियों ने भी अधिवक्ता रमेश गुप्ता के खिलाफ अमर्यादित व्यवहार सहित कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करने के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज की बात लेकर एसडीएम और कोतमा थाना में ज्ञापन सौंपा गया था।
——————————–

ट्रेंडिंग वीडियो