जिला प्रशासन और जन सहयोग की सराहना, 2.11 लाख सहयोग राशि देने की घोषणा

अमरकंटक नर्मदा महोत्सव की तैयारी की जिला प्रभारी मंत्री ने की समीक्षा

अनूपपुर। ‘अमरकंटक नर्मदा महोत्सव को सफल बनाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं समय के पूर्व सुनिश्चित की जाएं, आगंतुकों के लिए सभी सुविधाएं पेयजल, शौचालय, साफ-सफाई की व्यवस्था में आवश्यक संसाधन तथा कर्मचारियों की तैनातगी की जाए। महोत्सव के लिए सभी तैनात अधिकारी-कर्मचारी व स्वयंसेवक पूर्ण निष्ठा से दायित्व का निर्वहन करें, ताकि महोत्सव यादगार मिशाल बन सके’ यह बात मप्र शासन के खनिज साधन विभाग के मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल ने तीन दिवसीय अमरकंटक नर्मदा महोत्सव कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में अमरकंटक में समीक्षा बैठक में कही। प्रभारी मंत्री ने पवित्र नगरी अमरकंटक को पर्यटन मानचित्र में स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय है। साथ ही महोत्सव में जन सहयोग की सराहना की। मां नर्मदा की नगरी अमरकंटक में ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आएं, इस अभिकल्पना को सार्थकता देने के लिए प्रख्यात गायकों को आमंत्रित किया गया है। इस मौके पर कलेक्टर ने महोत्सव के तीन दिवसीय आयोजन के संबंध में प्रत्येक गतिविधि की जानकारी देते हुए आवश्यक मानव संसाधन, पुलिस तथा अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी। प्रभारी मंत्री ने अमरकंटक नर्मदा महोत्सव के लिए अपनी ओर से 2 लाख 11 हजार रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर अमरकंटक कोदो की ब्रांडिंग के लिए प्रभारी मंत्री को प्रमोशनल बुकलेट तथा कोदो के पैकेट भेंट किए गए। इस अवसर पर विधायक पुष्पराजगढ़ फुंदेलाल सिंह, कोतमा सुनील सराफ, कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डेहरिया, एसडीओपी पुष्पराजगढ़ अमित बट्टी सहित संबंधित नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।
बॉक्स: आदिवासी संग्रहालय को प्रभारी मंत्री ने किया लोकार्पित
राजेन्द्रग्राम स्थित खेल मैदान से लगे स्थल पर आदिवासी संग्रहालय का जिला प्रभारी मंत्री ने लोकार्पण किया। आदिवासी संग्रहालय में आदिवासी समाज के महापुरुषों के साथ ही देश व समाज के विकास में सहयोग देने वाले महापुरुषों के छायाचित्र स्थापित किए गए हैं। साथ ही संग्रहालय में आदिवासी परम्पराओं को सहेजने के लिए विभिन्न आदिवासी संस्कृतियों का समावेशन किया गया है।
बॉक्स: महोत्सव कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा
प्रभारी मंत्री ने 31 जनवरी, 01 एवं 02 फरवरी को आयोजित अमरकंटक नर्मदा महोत्सव कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा की। इस अवसर पर अमरकंटक नर्मदा महोत्सव के प्रमोशनल नर्मदे हर वीडियो का विमोचन किया। 1 मिनट 16 सेकण्ड के इस वीडियो में महोत्सव के रंग बिखेरे गए हैं। जिसमें आवाज प्रख्यात गायक कैलाश खेर ने दी है। वहीं अमरकंटक नर्मदा महोत्सव कार्यक्रमों के विवरण का कलर्ड पंपलेट तथा पोस्टर-बैनर भी विमोचित किया गया।
---------------------------

Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned