scriptसेल्समैन की मनमानी, दो दुकान का खाद्यान्न एक दुकान पर उतरवाने बनाया दवाब | Arbitrary salesmen, two store food at a store built Utrwane pressure | Patrika News

सेल्समैन की मनमानी, दो दुकान का खाद्यान्न एक दुकान पर उतरवाने बनाया दवाब

locationअनूपपुरPublished: Nov 22, 2016 11:43:00 am

Submitted by:

Shahdol online

मनाही पर प्रशासन को दी अधिक खाद्यान्न लोड की जानकारीनायब तहसीलदार ने बिना जांच पड़ताल किए वाहन को किया जब्त

whole sale market

thok bazar

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम बिजौरा व केकरिया शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के लिए वेयरहाउस राजेन्द्रग्राम से भेजे गए खाद्यान्नों को सेल्समैन द्वारा एक ही दुकान पर उतारने की मनमानी सामने आई है, जहां ट्रक चालक द्वारा खाद्यान्नों को एक ही दुकान उतारने से मनाही करने तथा पंचनामा बनाने की बात पर सेल्समैन ने जिला प्रशासन को भ्रामक जानकारी देते हुए वाहन पर अधिक खाद्यान्न लोड़ होने की शिकायत कर दी। जिसके उपरांत पुष्पराजगढ़ नायब तहसीलदार कन्हैयालाल डोगरे ने वाहन को जब्त करते हुए मामले की जांच कर खाद्यान्न को दुकानों पर भेजने की बात कही। वहंी इस पूरे मामले में वेयरहाउस राजेन्द्रग्राम के प्रबंधक राजमणि कुशवाहा का कहना है कि 18 नवम्बर को वाहन क्रमांक एमपी 18 एच 4192 में द्वार प्रदाय योजना के माध्यम से दमेहड़ी लैम्पस के बिजौरा दुकान के लिए गेहूं 48.99 क्विंटल, चावल 72.31 क्विंटल, एमडीएम चावल 27.17 क्विंटल, एमडीएम गेहूं 5.97 क्विंटल, नमक 5.32 क्विंटल, शक्कर 5.32 क्विंटल तथा केकरिया दुकान के लिए 10 क्विंटल गेहूं लोड किया गया था। जहां 19 नवम्बर को बिजौरा दुकान पर खाद्यान्न खाली करने पहुंचे वाहन को सेल्समैन रतिराम यादव द्वारा पहले अनलोड करने से मनाही कर दी, फिर उसके बाद दो दुकानों का खाद्यान्न एक ही दुकान पर उतारने का दवाब चालक पर बनाया। चालक के मनाही करने पर इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से कर दी। बताया जाता है कि जांच में पहुंचे अधिकारियों ने दुकान पर बिना कागजी जांच पड़ताल किए सिर्फ पंचनामा बनाकर वाहन को जब्त कर लिया। जबकि अधिकारियों द्वारा बनाए गए पंचनामा पर दुकान का सेल्समैन ने भी हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया।
20 बोरी गेहूं से भरा ट्रक बिजौरा स्थित शासकीय दुकान पर खड़ा था। कलेक्टर के निर्देश पर मैंने वाहन को जब्त कर राजेन्द्रग्राम थाना को सुपुर्द कर दिया है। जांच के बाद गेहूं जहां का होगा उसे वापस कर दिया जाएगा।
कन्हैयालाल डोगरे, नायब तहसीलदार राजेन्द्रग्राम।
18 नवम्बर को वाहन से दो दुकानों का खाद्यान्न भेजे गए थे। जिसकी रिकार्ड देखे जा सकते हैं। 
राजमणि कुशवाहा, प्रबंधक वेयरहाउस राजेन्द्रग्राम
मेरे पास एक नम्बर पर फोन आया था जिसमें वाहन को खड़ा रखने की बात कही गई थी। मुझे नहीं पता वो नवम्बर किसका था, जिसके कारण मैंने ट्रक को खड़ा कर दूसरे दुकान चला गया था। 
रतिराम यादव, सेल्समैन, बिजौरा एवं केकरिया दुकान संचालक। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो