बेवा की मुआवजा राशि हड़पी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

पूर्व में भी डम्फर लूट का है आरोपी, दबाने का प्रयास मामला दर्ज

By: Rajan Kumar Gupta

Published: 22 Jun 2020, 06:01 AM IST

अनूपपुर। बिजुरी भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र महरा ने कोरजा निवासी बेवा महिला तेरसिया बाई को भूमि मुआवजा में मिले ३७ लाख की राशि में काम कराने के एवज में डरा धमका कर अपने अन्य सहयोगियों के साथ १० लाख की राशि हड़प ली। यही नहीं महिला के खाते से निकाली गई राशि में से एक लाख की राशि बतौर उधार के रूप में देकर उसपर कर्ज डाल दिया। जिसके बाद महिला ने घटना की शिकायत बिजुरी थाना में दर्ज कराई। हालांकि शुरूआती दौर में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सहित अन्य ने मामला दबाने का प्रयास किया। लेकिन बाद में पुलिस ने तीनों आरोपियों ग्रामीण पुरूषोत्तम केवट वार्ड क्रमांक १५कोरजा, अधिवक्ता प्रकाश महरा और बिजुरी भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र महरा निवासी वार्ड क्रमांक १५ भगताभवनिया बिजुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है।
थाना प्रभारी आरके सोनी ने बताया कि तेरसिया बाई का ग्रामीण बैंक में खाता है, जिसमें कॉलरी द्वारा हुए भूअर्जन प्रक्रिया में ६ जून को खाते में ३७ लाख १६ हजार २०० रूपए की राशि आई थी। तीनों आरोपियों पुरूषोत्तम केवट, प्रकाश महरा, और भूपेन्द्र महरा ने ९ जून को काम कराने के एवज में महिला को डरा धमका कर बैंक ले गए जहां १० लाख की राशि निकासी की। इसमें पुरूषोत्तम केवट ने अपने खाते में ५ लाख जमा किए, ३ लाख रूपए भूपेन्द्र महरा के खाते में जमा हुआ, एक लाख रूपए प्रकाश महरा ने लिए और एक लाख रूपए को उधार के रूप में आरोपियों ने महिला को थमा दिया, जिसे बाद में देने की बात भी कही गई।
बॉक्स: एक बलात्कार का आरोपी दूसरा लूट का
थाना प्रभारी के अनुसार पुरूषोत्तम केवट पर बलात्कार का मामला दर्ज है। जबकि भूपेन्द्र महरा पर डम्फर लूट का मामला बिजुरी थाने में पंजीबद्ध है।
वर्सन:
महिला की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है, तीनों की तलाश जारी है। जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
आरके सोनी, थाना प्रभारी बिजुरी।
---------------------------------------------------------

Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned