scriptबिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र को मिली एम्बुलेंस की सुविधा, मरीजों को निजी वाहनों से मिली निजात | Bijuri Health Center offers ambulance facility, patients get rid of pe | Patrika News
अनूपपुर

बिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र को मिली एम्बुलेंस की सुविधा, मरीजों को निजी वाहनों से मिली निजात

बिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र को मिली एम्बुलेंस की सुविधा, मरीजों को निजी वाहनों से मिली निजात

अनूपपुरJan 22, 2019 / 08:49 pm

shivmangal singh

Bijuri Health Center offers ambulance facility, patients get rid of pe

बिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र को मिली एम्बुलेंस की सुविधा, मरीजों को निजी वाहनों से मिली निजात

कोतमा विधायक ने हरी झंडी दिखाकर वाहन की शुरूआत, नगरवासियों की मांग पर उपलब्ध कराए गए वाहन
अनूपपुर। जिले के बिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र के लिए शासन स्तर पर उपलब्ध कराए गए एम्बुलेंस वाहन के खराब होने तथा निजी वाहनों से मरीजों की लग रही भाग-दौड़ में आखिरकार सोमवार की शाम मरीजों व परिजनों को राहत मिल गई है। कोतमा विधायक सुनील सराफ ने नगरवासियों की मांग पर स्वास्थ्य विभाग की पहल पर शासन स्तर से नई एम्बुलेंस १०८ वाहन स्वास्थ्य केन्द्र के लिए उपलब्ध कराया है। साथ ही आश्वस्त किया कि क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आगे भी प्रयासरत रहेंगे। विधायक ने इसे सोमवार की शाम हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, साथ ही इसकी जिम्मेदारी स्वास्थ्य केन्द्र को सौंपी। इससे पूर्व कोतमा विधायक की पहल पर कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए एक नई एम्बुलेंस वाहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन बिजुरी के लिए कोई वाहन की सुविधा नहीं थी। जिसके कारण स्वास्थ्य केन्द्र आने वाले गम्भीर मरीजों सहित प्रसूताओं को निजी वाहनों के माध्यम से आना-जाना पड़ता था। विदित हो कि वर्ष २०१६ में तत्कालीन प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगरवासियों की मांग पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिजुरी का उन्नयन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिजुरी के रूप में किया था। लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का दर्जा कागजों तक सीमित रह गया। वहीं मरीजों के लिए उपलब्ध कराए गए एम्बुलेंस वाहन की सुविधा खराबी के कारण बंद कर दी गई। इसके कारण मरीजों को बिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र के साथ साथ कोतमा या जिला अस्पताल निजी वाहनों के माध्यम से जाना पड़ता था। मरीजों की परेशानियों को देखते हुए बाद में नगरवासियों ने विधायक से वाहन उलपब्ध कराने की मांग रखी। जिसपर सोमवार को विधायक सुनील सराफ ने नई वाहन की सौगात बिजुरी स्वास्थ्य केन्द्र को दी।
वर्सन:
पूर्व में शासन स्तर से उपलब्ध कराया गया वाहन खराब हो गया था, जिसके बदले नई एम्बुलेंस वाहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इससे पूर्व कोतमा में भी नई वाहन उपलब्ध कराई गई है।
डॉ. आरपी श्रीवास्तव, सीएमएचओ अनूपपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो