scriptBJP's victory in other three urban areas including Pasan, winning in 4 | पसान सहित अन्य तीन नगरीय क्षेत्रों में भाजपा का परचम, 5 में 4 निकायों में जीत | Patrika News

पसान सहित अन्य तीन नगरीय क्षेत्रों में भाजपा का परचम, 5 में 4 निकायों में जीत

अनूपपुर नगरपालिका कांग्रेस के हाथ से फिसला, डूमरकछार में नहीं खुला खाता

अनूपपुर

Published: July 21, 2022 11:50:39 pm

अनूपपुर। नगर निकाय चुनाव के तहत अनूपपुर के पांच नगर निकायों अनूपपुर पसान सहित तीन नवगठित नगर पंचायतों में हुए मतदान और २० जुलाई को आए परिणामों भाजपा का परचम एक बार फिर नगरीय निकायों में लहराया। चार निकाय अनूपपुर, पसान, डोला और डूमरकछार में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने बढ़त दर्ज करते हुए जीत के परचम लहराए। वहीं वनगवां नगर पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशियों की बढ़त बरकरार रही। यहां १५ वार्ड में ९ वार्ड पर निर्दलीयों का कब्जा रहा। जबकि लोकल बॉडी के रूप में कांग्रेस का वर्षो से बना दबदबा लगभग सभी निकायों में टूटकर सामने आ गया। नगर निकाय परिणामों में कांग्रेस गिनती के वार्डो तक सीमित रही। लेकिन इस चुनाव में राजनीतिक पर्टियों की भी वास्तविकता सामने आई है, जहां पूर्व में अधिक वार्डो में अपनी जीत का पताका लहराने वाले राजनीतिक पार्टियों के समकक्ष अब निर्दलीय प्रत्याशियों को मतदाताओं पर अपना रूझान जगजाहिर कर दिया है। यहीं कारण है कि पांचों निकायों में ७७ पद के लिए हुए चुनाव में २७ पार्षद निर्दलीय के रूप में जीतकर सामने आए हैं। जबकि भाजपा के ३६ वार्ड और कांग्रेस ने मात्र १३ वार्ड में अपनी सफलता हासिल की। वहीं शिवसेना के रूप में ०१ नया चेहरा भी जीत कर नगर निकाय पहुंचा है। अनूपपुर में विजयी हुए प्रत्याशियों को रिटर्निंग ऑफिसर एवं कलेक्टर सोनिया मीना ने निर्वाचित घोषित अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र प्रदाय किया। वहीं पसान, डूमरकछार, डोला, बनगवां में भी रिटर्निंग ऑफिसरों के नेतृत्व में मतगणना का कार्य सम्पन्न कराते हुए ्रप्रमाण पत्र दिए गए।
---------------------------------------------
पसान में दो कार्यकाल से अध्यक्ष रहीं सुमन गुप्ता की करारी हार, निर्दलीय ने दी पटखनी
पसान नगरपालिका की पूर्व नपा अध्यक्ष और भाजपा के प्रत्याशी के रूप में पार्षद चुनाव के लिए मैदान में उतरी सुमन राजू गुप्ता अपने निकटतम निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार सिंह यादव से हार गई है। सुमन राजू गुप्ता दो कार्यकाल अध्यक्ष रही। इससे पूर्व वह कांग्रेस की प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ी थी और दो बार नपा अध्यक्ष चुनी गई। लेकिन बिसाहूलाल सिंह के कांग्रेस से भाजपा में आने के बाद सुमन राजू गुप्ता ने भी कांग्रेस का दामन छोडक़र भाजपा की सदस्यता ले ली थी। जहां अब मतदाताओं ने नकार दिया है। निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार सिंह यादव ने ६६ मतों के अंतर से हार दी है। अजय को ३४५ मत तो सुमन को मात्र २७९ वोट पड़े।
---------------
नगर पंचायत डूमरकछार में कांग्रेस का नहीं खुल सका खाता, भाजपा ने १० वार्ड में दर्ज की जीत
जिले में नवीन तीन नगर पंचायतों के गठन के बाद प्रथम बार कराए गए चुनाव में नगर पंचायत डूमरकछार में कांग्रेस की र्दुगति हो गई है। यहां वार्ड के पार्षद पद पर खड़े एक भी कांग्रेस प्रत्याशी अपनी जीत नहीं सुनिश्चित करा पाएं। जिसके कारण इस नगर पंचायत में भाजपा ने १० वार्ड तो निर्दलीय ने ५ वार्ड जीत दर्ज की है। यहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।
-----------------
वनगवां में सबसे अधिक निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत, पांच पर सिमटी भाजपा
नगर निकाय चुनाव में राजनगर के रूप में प्रसिद्ध नगर पंचायत बनगवां में राजनीति पार्टियों की दाल नहीं गली। यहां मतदाताओं ने भाजपा सहित कांग्रेस को दरकिनार कर दिया है। मतदाताओं की पंसद में निर्दलीय प्रत्याशी रहें। जिसमें यहां हुए चुनाव में १५ वार्ड में से ९ वार्ड पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। यहां कांग्रेस को मात्र १ सीट मिला है।
---------------------------------------------------------
BJP's victory in other three urban areas including Pasan, winning in 4
पसान सहित अन्य तीन नगरीय क्षेत्रों में भाजपा का परचम, 5 में 4 निकायों में जीत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया मानाकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.