भाजपा समर्थित युवाओं ने दी विधायक को चेतावनी

भाजपा समर्थित युवाओं ने दी विधायक को चेतावनी

Shiv Mangal Singh | Updated: 24 Jun 2018, 06:11:41 PM (IST) Anuppur, Madhya Pradesh, India

पसान स्वास्थ्य केन्द्र को लेकर जताया विरोध

भालूमाड़ा. पसान नगरपालिका में स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के लम्बे समय से अटके मामले में शनिवार २३ जून की दोपहर स्थानीय भाजपा समर्थित कुछ युवाओं ने अनूपपुर विधायक रामलाल रौतेल का विरोध दर्ज कराते हुए पसान में स्वास्थ्य केन्द्र नहीं खोले जाने का बाधा बताया। युवाओं का कहना था कि आबादी के आधार को दरकिनार कर विधायक ने राजनीति लाभ में अपने चेहतों की बातों पर पसान को स्वास्थ्य केन्द्र से वंचित कर डाला है।
जिसके कारण पसान के साथ साथ जमुना के लोगों को भी स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित होना पड़ रहा है। युवाओं के अनुसार इसकी शुरुआत यहां के बड़े नेताओं ने ही की है, यदि यही स्थिति बनी रहे तो इसका खामियाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में यहां के नेताओं को ही चुकाना पड़ेगा। वैसे भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा पसान में दिए गए स्वास्थ्य केन्द्र स्थापना सहित अन्य के आश्वासनों का आजतक पसान में क्रियान्वन नहीं हुआ है। पसान की सबसे बड़ी योजना नलजल योजना वापस चली गइ, स्वास्थ्य केंद्र खुला नहीं। हाई स्कूल का उन्नयन तो हो गया, लेकिन ना आजतक शिक्षकों की व्यवस्था हुई ना भवन की। बताया जाता है कि शनिवार को पीएम आवास योजना के तहत नगरीय क्षेत्र में पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए भवनों का विधायक के आतिथ्य में हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया जाना था। जहां दोपहर वार्ड क्रमांक 3 व 8 में गृह प्रवेश कराने अनूपपुर विधायक रामलाल रौतेल पहुंचे थे। वहीं वार्ड 8 में गृहप्रवेश के दौरान भाजपा युवा कार्यकर्ता विधायक से नाराजगी जताते हुए विरोध दर्ज कराया।
इनका कहना है
शासन ने पसान में स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के लिए सरकारी जमीन तलाशने के निर्देश दिए हैं। जहां जमीन मिलेगी वहां स्वास्थ्य केन्द्र खोला जाएगा।
रामलाल रौतेल, विधायक अनुपपुर।
---------------------------
भोपाल में होगा रोजगार पंचायत का आयोजन
अनूपपुर. जिला रोजगार अधिकारी रोजगार कार्यालय सीमा वर्मा ने बताया है कि मुख्यमंत्री के मंशानुसार माह जुलाई में कौशल एवं रोजगार पंचायत का आयोजन भोपाल में किया जाएगा।
जिसमें प्रदेश भर के लगभग 1 लाख युवाओं को रोजगार एवं कौशल के अवसर उपलब्ध कराना हैं। जिसके लिए जिले का लक्ष्य 9677 एवं लाभार्थी 2387 निर्धारित किया गया है। रोजगार पंचायत के तहत 19 जून को शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था परिसर आईटीआई अनूपपुर में कौशल एवं रोजगार मेला जॉबफेयर का आयोजन किया गया, जिसमें 14 कम्पनियां सम्मिलित हुइ एवं कुल आवेदकों का पंजीयन 1694 जिसमेंं 783 आवेदक चयनित हुए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned