scriptBooster dose: 182 senior citizens got the protection vaccine | बूस्टर डोज: 182 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाया सुरक्षा का टीका | Patrika News

बूस्टर डोज: 182 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाया सुरक्षा का टीका

स्कूलों के साथ स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंचे स्कूली विद्यार्थी, द्वितीय डोज की खुराक के लिए पहुंचे आम नागरिक

अनूपपुर

Published: January 11, 2022 10:17:18 pm

अनूपपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच आम नागरिकों की जीवन बचाने की जद्दोजहद में १० जनवरी को जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ शासकीय ७५ स्कूलों पर कोविड टीकाकरण अभियान चलाया गया। जिसमें ६० वर्ष आयु से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के लिए शासन द्वारा चलाए गए प्रीकॉशन डोज में १८२ नागरिकों ने स्थानीय केन्द्रों पर पहुंचकर टीका लगवाया। जबकि शासकीय स्कूलों पर बनाए गए बूथों पर स्कूली विद्यार्थियों सहित आसपास के लोगों को टीका लगाया गया। लेकिन इसके बाद भी जिला अस्पताल सहित सीएचसी केन्द्रों पर बूस्टर डोज, प्रथम डोज और द्वितीय डोज लगाने नागरिकों की आवाजाही बनी रही। हालांकि जिले में १५-१८ वर्ष आयु के किशोर-किशोरियों के लिए १० जनवरी को तय किए गए १०६६९ के लक्ष्य में मात्र १५८० किशोर-किशोरियों को टीका लगाया जा सका। दोपहर बाद बारिश और ओलावृष्टि के कारण लक्ष्य के आंकड़े प्रभावित हुए। माना जाता है कि अगर बारिश नहीं होती तो आंकड़ों में कुछ और बढोत्तरी होती। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसबी चौधरी ने बताया कि जिले में १०६६९ के लक्ष्य के लिए ७५ स्कूलों में टीकाकरण केन्द्र बनाए गए थे। जहां सुबह से अभियान आरंभ हुआ। लेकिन दोपहर तक यह शिथिल पड़ गई। स्कूलों में कम बच्चों की उपस्थिति के कारण टीकाकरण प्रभावित हुआ। इसके अलावा विभागीय स्तर पर फ्रंटलाइन, हेल्थ वर्कर सहित वरिष्ठ नागरिकों में प्रथम दिन के कारण ज्यादा रूझान नहीं बना। लेकिन आगामी दिनों इसमें तेजी आने की संभावना जताई गई है।
बॉक्स: कम टीकाकरण वाले स्कूल के पंचायत में कैंप की योजना
स्कूलों में टीकाकरण की धीमी रफ्तार को देखते हुए कलेक्टर ने अब नई योजना बनाई है। जिसमें बच्चों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कोविड टीकाकरण जरूरी की बात कहते हुए जिन स्कूलों में ज्यादा संख्या में टीकाकरण के लिए विद्यार्थी बचे हैं उन स्कूलों तथा बड़ी पंचायत क्षेत्र में वैक्सीनेशन सत्र आयोजित कर लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इसके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है। वहीं प्रथम दिन हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण कम होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर आगामी दिनों टीका लगाने की चेतावनी दी है।
---------------------------------------------------
Booster dose: 182 senior citizens got the protection vaccine
बूस्टर डोज: 182 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाया सुरक्षा का टीका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.