scriptगोफ एरिया की सुरक्षा में कॉलरी प्रबंधन की अनदेखी, नोटिस लगाकर निगरानी से दूरी | Calorie management unseen in the security of the beef area, distance f | Patrika News

गोफ एरिया की सुरक्षा में कॉलरी प्रबंधन की अनदेखी, नोटिस लगाकर निगरानी से दूरी

locationअनूपपुरPublished: Feb 28, 2021 12:08:01 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

स्थानीय लोगों ने गोफ एरिया की फेसिंग कराने की मांग

Calorie management unseen in the security of the beef area, distance f

गोफ एरिया की सुरक्षा में कॉलरी प्रबंधन की अनदेखी, नोटिस लगाकर निगरानी से दूरी

अनूपपुर। एसईसीएल हसदेव क्षेत्र अंतर्गत रामनगर उपक्षेत्र में गोफ एरिया की सुरक्षा को लेकर कॉलरी प्रबंधन की उदासीनता बनी हुई है। जिसकी वजह से प्रतिबंधित क्षेत्र में लोगों की जान पर जोखिम बना हुआ है। क्षेत्र में अनेक स्थान ऐसे हैं जहां जमीन धंसककर नीचे बैठ गई है। झीमर कॉलोनी से लगे हुए क्षेत्र में कोयला उत्पादन के बाद जमीन पर बड़े-बड़े गड्ढ़ानुमा गोफ बन गए हैं। जिसकी भरपाई कॉलरी प्रबंधन के द्वारा नहीं किया गया है। क्षेत्र में विचरण करने वाले मवेशियों के साथ ही छोटे बच्चों के प्रति नगरवासी भयभीत बने रहते हैं। लेकिन अबतक किसी प्रकार की मानवीय क्षति नहीं हुई है। बताया जाता है कि कॉलरी प्रबंधन ने कई एकड़ में फैले गोफ एरिया से बचाव में मात्र नोटिस बोर्ड लगाकर सुरक्षा की खानापूर्ति कर दी है। ऐसे क्षेत्रों की निगरानी या जांच पड़ताल के लिए कभी कार्रवाई नहीं की गई है। धीरे-धीरे वह नोटिस बोर्ड भी अब क्षतिग्रस्त होकर टूट चुका है। जिससे इसका खतरा और भी बढ़ गया है।
बॉक्स: कोतमा सहित बिजुरी रामनगर उपक्षेत्र में बन रहे गोफ एरिया को देखते हुए नागरिकों ने गोफ एरिया की फेसिंग किए जाने की मांग की है। नागरिकों का कहना है कि इसकी फेसिंग करते हुए चारों तरफ से घेराव किया जाए, ताकि इस प्रतिबंधित और खतरनाक बने गोफ क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति ना पहुंच पाए।
———————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो