सावधान! चूके तो गवां बैठेंगे जान

shivmangal singh

Publish: Mar, 14 2018 05:44:13 PM (IST)

Anuppur, Madhya Pradesh, India
सावधान! चूके तो गवां बैठेंगे जान

अनूपपुर-जैतहरी की जर्जर मार्ग को भरने पीडब्ल्यूडी की अनदेखी

अनूपपुर. जिले में प्रतिवर्ष अमूनन २५०-३०० घटित सड़क हादसों में कुछ हादसे खराब सड़कों के कारण भी होती है से इंकार नहीं किया जा सकता। अनूपपुर-जैतहरी मार्ग पिछले तीन सालों से निर्माणाधीन है,बावजूद ५७ करोड़ की प्रोजेक्ट ३ साल बाद भी ४० किलोमीटर लम्बी दूरी पूर्ण निर्माण के रूप में तय नहीं कर सकी है। कंपनी द्वारा निर्माण तथा सुरक्षा में बरती गई लापरवाही में अनूपपुर-जैतहरी मुख्य मौत के सामान मुंह बांये पड़ी है। मुख्यालय के इंदिरा तिराहा से लेकर जैतहरी सेंदुरी फाटक तक लगभग ३ किलोमीटर लम्बी पीडब्ल्यूडी की सड़क खतरों की डगर बनी हुई। जहां प्रत्येक चंद मीटर के फांसले पर छोटे-बड़े गड्ढे उबड़-खाबड़ की स्थिति में बनी हुई है। जबकि अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र विकास समिति की बैठक में विधायक रामलाल रौतेल ने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन यंत्री से समस्त गड्ढों की भराई तत्काल कराने के निर्देश दिए थे।
साथ ही विधायक ने यह भी कहा था कि इसकी भराई में विलम्बता नहीं की जाए। लेकिन विधायक के निर्देश के बाद भी अनूपपुर-जैतहरी मार्ग का सुधार कार्य नहीं किया गया। पूरी तरह खतरों से भरे मार्ग है पर थोड़ी सी चूक किसी यात्री की जान ले सकती है। वर्तमान में सेंदुरी फाटक से अमरकंटक तिराहा की सड़क गडढ़ों तथा निर्माण के दौरान खोदी गई सड़क खाई के सामान पड़ी है। इनमें सबसे अधिक खस्ताहाल मार्ग तहसील कार्यालय से लेकर सेंदुरी फाटक तक बनी हुई है। जबकि तिपाननदी पुल के दोनों छोरों पर खोदा गया गड्ढा वाहन चालकों क्या पैदल यात्रियों तक के लिए मुसीबत बनी हुई है।
इनका कहना है
सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है, लेकिन जिन हिस्सों को उधेड़ा नहीं गया है वहां गड्ढों की फिलिंग कराई जा सकती है। निर्माणक कंपनी से गड्ढों की भराई कराई जाएगी।
दिनेश मरकाम, एसडीओ पीडब्ल्यूडी विभाग अनूपपुर।
-------------------------------------
कॉलरी में अज्ञात चोरों का धावा
बिजुरी. बिजुरी थाना अंतर्गत एसईसीएल उपक्षेत्र स्थित बिजुरी कॉलरी में कुछ अज्ञात चोरो ने धावा बोल दिया चोरी करने का प्रयास किया। जहां असफल होने पर उपस्थित सुरक्षा कर्मियो को डराते हुए कॉलरी के बारूद घर को जला देने की धमकी दे कर भाग खड़ा हुआ। घटना की लिखित सूचना अर्जुन कुमार सहायक निरीक्षक सुरक्षाकर्मी ने बिजुरी थाने में दर्ज कराई। जिसमें उल्लेख किया गया है कि 12 मार्च की दरमियानी रात लगभग12.30 बजे 5-6 अज्ञात चोर कॉलरी के स्टोर के पीछे रेलवे साइडिंग खदान परिसर, सीएचपी व मैग्जीन में काफी देर तक हंगामा मचाया। साथ ही सभी पोस्ट पर तैनात कॉलरी के सुरक्षाकर्मियो को गालियां देते हुए मारने की भी धमकी दी। हालांकि इस दौरान न तो चोरी की घटना हुई व ना ही चोरों के साथ विवाद हुआ। वहीं जाते जाते चोरों ने बारूद घर में आग लगा उडा देने की धमकी दी तथा मैग्जीन में तैनात गनमैन नितेश शुक्ला को बंधक बनाने की कोशिश की। बताया जाता है कि लगभग 10 वर्ष पूर्व कोरजा उप क्षेत्र अंतर्गत शीतल धारा भूमिगत कोयला खदान में कबाड़ चोरो ने एक कॉलरी के एक सुरक्षा गार्ड पर गोली चलाई थी, जिसमें गार्ड की मौत हो गई थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned