scriptसब एरिया मैनेजर और चालक पर मामला दर्ज | Case filed on Sub Area Manager and Driver | Patrika News

सब एरिया मैनेजर और चालक पर मामला दर्ज

locationअनूपपुरPublished: Nov 19, 2017 05:25:29 pm

Submitted by:

Shahdol online

जंगल की जमीन सड़क पर निर्माण

कोतमा/राजनगर. वन परिक्षेत्र कोतमा अतंर्गत बीट डोला के राजगनर ओसीएम अधिकारियों द्वारा वन विभाग पीएफ 513 बीट डोला के जमीन पर डोजर मशीन चलवाकर लगभग 140 मीटर लम्बाई की मिट्टी युक्त सडक का निर्माण 17 नवम्बर की सुबह से किया जा रहा था। जिसकी जानकारी वन विभाग को लगते ही प्रभारी रेंजर आरएस त्रिपाठी सहित वनविभाग के कर्मचारी हरीश अहिरवार, रमेश सिंह, सुदामा द्विवेदी मौके पर पहुंचे।
जहां डोजर मशीन नहीं पाया गया। इस दौरान मौके पर पहुंची टीम के द्वारा वनविभाग की जमीन का डोजर मशीन के द्वारा स्वरुप बिगाडने एवं लगभग 150 पौधो का नुकसान कॉलरी के द्वारा सड़क बनवाने के नाम पर किया जाना पाया गया। अधिकारियों ने मौका पंचनामा तैयार कर राजगनर ओसीएम के सबएरिया मैनेजर एवं वाहन चालक के खिलाफ पीओआर 4221/14 का दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं वनविभाग के द्वारा डोजर मशीन जब्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है। प्रभारी रेंजर वनपरिक्षेत्र कोतमा आरएस त्रिपाठी का कहना है कि जानकारी लगी कि वनविभाग की जमीन पर सडक का निर्माण करवाया जा रहा है। मौके पर वनविभाग की टीम को भेजकर कार्य रूकवा दिया गया है।
युवक ने खाया जहर, हालत गम्भीर
अनूपपुर. कोतवाली थाना से १२ किलोमीटर दूर पसला गांव में शुक्रवार की शाम परिवारिक कारणों में २५ वर्षीय युवक ने अपने ही घर में जहर का सेवन कर लिया। जहां उसकी हालत बिगडऩे पर परिजनों ने उपचार के लिए शनिवार की सुबह १२.२० बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
जहर खाने से दो लोग गंभीर
अनूपपुर. जिला अस्पताल में जहर खाने के अलग अलग मामलों में दो लोगों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जिसमें जैतहरी थाना क्षेत्र के अमगंवा गांव निवासी २१ वर्षीय युवक राजू राठौर पिता जीवन राठौर ने अपने घर में जहर का सेवन कर लिया। वहीं जैतहरी थाना की चोलना गांव निवासी १९ वर्षीय कुमकुम केवट पिता गुलाब केवट ने परिवारिक कारणों से जहर का सेवन कर लिया।
बाइक से गिरकर युवक घायल
अनूपपुर. जैतहरी थाना क्षेत्र के मझगंवा में शुक्रवार १७ नवम्बर की शाम बाइक से घर वापसी कर रहा युवक संतोष गोंड पिता कातिक गोंड बाइक सहित गिर गया। जिसमें उसके सिर में गहरी चोंटे आई।
पेट्रोल पम्प में निकला कोबरा
अनूपपुर. अनूपपुर-जैतहरी मुख्य मार्ग के मध्य ग्राम बर्री स्थित कृष्णा पेट्रोल पम्प के स्टोर रूम में सर्प की सूचना पर मौके पर पहुंचे वन्य जीव प्रेमी शशिधर अग्रवाल ने तीन फीट लम्बे कोबरा सर्प को पकड़ा। जिसे स्वतंत्र विचरण के लिए जंगल में छोड़ दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो