11 केवी क्षमता का करंट बिछाकर चीतल का किया शिकार, पांच गिरफ्तार

11 केवी क्षमता का करंट बिछाकर चीतल का किया शिकार, पांच गिरफ्तार

Amaresh Singh | Updated: 20 Jul 2019, 05:48:31 PM (IST) Anuppur, Anuppur, Madhya Pradesh, India

एक हो गया फरार

अनूपपुर। 11 हजार केवी उच्च क्षमता वाली विद्युत करंट से चीतल के शिकार के मामले में वनविभाग ने पांच शिकारियों को गिरफ्तार किया है। जिसकी निशानदेही पर वनअमला ने शिकार में इस्तेमाल किए गए जीआई तार, 32 नग लकड़ी की खूंटी, 22 नग कांच की शीशी, 2 नग लकड़ी के लुग्गी, लकड़ी का पाटा, लोहे का गड़ासा एवं 01 नग प्लास्टिक का टब बरामद किया।

यह भी पढ़ें-सावन स्पेशल: बढ़ रहा शिवलिंग का आकार, चंदन का लेप लगाते ही दिशा में परिवर्तन

 

चीतल के मांस सहित शिकार के सामग्रियों को किया जब्त
वनपरिक्षेत्राधिकारी जैतहरी सुरेश बहादुर सिंह का कहना है कि गुरुवार की शाम 100 डायल पुलिस की सूचना के आधार पर टीम द्वारा ठेही गांव निवासी चरण सिंह उर्फ मुन्ना पिता रामलाल सिंह गोंड के घर में रखे चीतल के मांस सहित शिकार के सामग्रियों को जब्त किया गया। चरण सिंह से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि चीतल खारी मिट्टी खाने आते है जिसकी शिकार की योजना बनाते हुए घर के पास निकली गैरेला से बैहार जाने वाली 11 केवी बिजली लाइन से लगभग डेढ़ सौ मीटर दूर जीआई तार, खंूटी तथा शीशे के सहारे कंरट फैलाकर कटिया से बुधवार की रात अपने पुत्र पूरन सिंह, अमरलाल अगरिया, रामकृपाल सहीस के साथ शिकार किया। जिसे रात के समय ही काटकर मांस भूनकर घर ले आया।

यह भी पढ़ें-चोरों ने आरक्षक पर पत्थर और रॉड से किया हमला, आरक्षक घायल, देखें वीडियो

बेच दिया मांस
गांव में पड़ोसी देवलाल अगरिया एवं ग्राम गौरेला के संतोष नायक को कुछ मांस बेच दिया। आरोपी द्वारा बताए गए नामों में पूरन सिंह, अमरपाल अगरिया, देवलाल अगरिया, एवं संतोष नायक को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किए गए। जबकि एक अन्य आरोपी अब भी फरार है। इस कार्रवाई में पुलिस 100 डायल के साथ परिक्षेत्र सहायक आरएस सिकरवार, वन्य प्रेमी शशिधर अग्रवाल, वनरक्षक पूरन सिंह मरावी, शोभनाथ राठौर, वनपाल पंकज सकतेल, दीपक बैगा, सतेन्द्र मिश्रा, कुंदन कुमार शर्मा की भूमिका रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned