पानी और बिजली के लिए परेशान हैं नगरवासी

पानी और बिजली के लिए परेशान हैं नगरवासी

Shiv Mangal Singh | Updated: 24 Jun 2018, 06:04:19 PM (IST) Anuppur, Madhya Pradesh, India

तेज आंधी से अस्त-व्यस्त हुई व्यवस्था

कोतमा. कोतमा क्षेत्र में 21 जून को आए तेज आंधी तूफान के कहर का असर तीसरे दिन भी जारी रहा। जहां नगरपालिका क्षेत्र के लहसुई कैम्प एंव गोविंदा कॉलरी में कई पेडो के धराशायी होकर बिजली के खम्भे एंव तार पर आ गिरे। जिसमें तारों के टूटने के कारण 2 दिनों से ब्लैक आउट सा अंधेरा बना हुआ है। इससे कॉलरी क्षेत्र के वार्डवासी जहां अंधरे में रहने को मजबूर है वहीं बिजली नहीं होने के कारण पानी की समस्या बन गई है। लोग पानी के लिए भी तरस रहे है। आलम ये है कि पानी के लिए दूर हैंडपंप एंव अन्य स्त्रोतों से जुगाड़ कर गुजारा कर रहे है। 2 दिनों से कॉलरी के वार्डो में भी जल एंव बिजली का संकट बना हुआ है और लोग बेहाल है। लेकिन कॉलरी प्रबंधन द्वारा पूरे मामले में अबतक आंखें मूंदें रखी गई है। बताया जाता है कि जैसे जैसे मानसून की विलम्बता हो रही है वैसे वैसे वातावरण में गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। सबसे ज्यादा बच्चे एंव वृद्धों को गर्मी व उसम से परेशानी हो रही है। बताया जाता है कि आंधी के कहर में नपा क्षेत्र के कई घरों के छानी-छप्पर भी उड़ गए हैं।
धर्मशाला मंदिर एंव वार्ड 8 राधे जायसवाल के स्टेशनरी गोदाम की छत उडऩे से भारी नुकसान होने की जानकारी है।
---------------
नहीं हुई पानी की सप्लाई
कोतमा. 21 जून को चले तेज आंधी तूफान के दौरान कोतमा केवई पंप हाउस के पास ११ केवी के 4 बिजली के खम्भे की तार टूटकर जमीन पर गिर जाने के कारण नगर में पानी की सप्लाई बाधित हो गई है। जिसका असर वार्ड 1 से 6 तक में देखा गया। बिजली के अभाव में शुक्रवार एंव शनिवार को नलों से पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी। जिससे वार्डवासी पानी के लिए जूझते रहे। वही जल संकट को देखते हुए जलप्रभारी पार्षद द्वारा नगर पालिका की टीम लगाकर वार्डो में टैंकरो के माध्यम से पानी पहुंचाया। वार्ड में पानी टंैंकर के पहुंचने के बाद लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की है। बताया जाता है कि रविवार की सुबह तक बिजली सुधार का कार्य पूरा हो जाने की संभावना है। जिसके बाद पानी की सप्लाई सुचारु रुप से होने लगेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned