scriptसीएमएचओ ने अव्यवस्था पर कर्मचारियों को लगाई फटकार, समय से आने के दिए निर्देश | CMHO imposed curfew on employees, ordered to come from time to time | Patrika News

सीएमएचओ ने अव्यवस्था पर कर्मचारियों को लगाई फटकार, समय से आने के दिए निर्देश

locationअनूपपुरPublished: Apr 26, 2018 08:59:38 pm

Submitted by:

shivmangal singh

सीएमएचओ ने अव्यवस्था पर कर्मचारियों को लगाई फटकार, समय से आने के दिए निर्देश

CMHO imposed curfew on employees, ordered to come from time to time
अस्पताल की दुर्दशा जानने पहुंचे सीएमओ, किया अस्पताल का निरीक्षण
कर्मचारियों को लगाई फटकार, समय से आने के दिए निर्देश
अनूपपुर/ कोतमा। कम डॉक्टरों व कर्मचारियों की लापरवाही में वर्षो से संचालित कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अव्यवस्था की लगातार मिल रही शिकायतों एंव मरीजो के बिना उपचार के रेफर करने के मामले में पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद बुधवार २५ अप्रैल को सीएमएचओ डॉ. आरपी श्रीवास्तव अस्पताल का निरीक्षण करने कोतमा स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां अस्पताल परिसर में कई खामियां सामने आने के बाद उन्हें जल्द सुधारने का निर्देश दिए साथ ही डॉक्टरों एंव स्टाफो को फटकार लगाते हुए समय पर डयूटी आने की हिदायत दी। मरीजों एंव उनके परिजनो के बैठने की कोई व्यवस्था ना दिखने पर जल्द काम लगवाने के साथ 5 दिनों में तैयार करने को कहा। सीएमओ के भ्रमण के दौरान पूर्व नपाध्यक्ष राजेश सोनी, रज्जू सोनी सहित अन्य लोगों ने भी व्यवस्थाओं को लेकर सीएमएचओं से चर्चा की। सीएमएचओ ने बीएमओ केएल दीवान सहित अन्य डॉक्टरो को मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए। साथ ही डयूटी मे लेट आने वाले डाक्टरो एंव स्टाफों को नोटिस जारी करने के साथ कार्रवाई करने की बात कही। उपस्थित लोगों ने बताया कि डॉक्टर अस्पताल समय में भी गायब रहकर अपने क्लीनिकों में रहते है जिसपर सीएमएचओ ने जल्द कार्रवाई करने को कहा। अस्पताल में भर्ती प्रसूताओ एंव मरीजों को नियमित भोजन ना मिलने के मामले में व्यवस्था सुधारने के निर्देश के साथ कभी रसोईयों के नहीं आने पर आशा कार्यकर्ताओं से भी खाना बनवाने के निर्देश दिए। बताया जाता है कि कोतमा, बिजुरी सहित दर्जनों से ज्यादा गांवों के आने वाले मरीजों को पिछले 1 माह से केमिकल (किट) के अभाव में खून की जांच नहीं हो पा रही है।
बॉक्स: नपा ने दबाए लाखों का किराया
बताया जाता है बाजार एरिया में अस्पताल की जमीन पर नगरपालिका द्वारा 2 दर्जन से ज्यादा दुकानों से मिलने वाले किराए का कुछ भाग रोगी कल्याण समिति में देने का अनुबंध कर रखी है। जो पिछले कई वर्षो से रोगी कल्याण समिति के खाते में नहीं आई है। वहीं विभाग सिर्फ पत्राचार कर पैसे की मांग तक सीमित है।
वर्सन:
अस्पताल की जांच पड़ताल की गई है जो भी कमियां सामने आई है एकांध सप्ताह में दूर करने को कहा गया है। डॉक्टरो की ड्यूटी में आने की जानकारी प्रतिदिन ली जाएगी। ईसीजी मशीन आ गई है जिसे भेजवा दिया जाएगा।
डॉ. आरपी श्रीवास्तव, सीएमएचओ अनूपपुर
——————————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो