कलेक्टर का भी नहीं माना निर्देश, अनुपस्थित अधिकारियों को जारी होगा नोटिस

पुन: 9 माह बाद आरम्भ हुआ साप्ताहिक जनसुनवाई, 7 आवेदकों ने दर्ज कराई शिकायत

By: Rajan Kumar Gupta

Updated: 16 Dec 2020, 12:12 PM IST

अनूपपुर। कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए शासकीय निर्देश में मार्च बाद में बंद किए गए साप्ताहिक जनसुनवाई १५ दिसम्बर को ९ माह बाद पुन: आरम्भ हुई। जिसमें मंगलवार को अपनी समस्याओं से निराकरण में मात्र ७ आवेदक कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। अधिकारियों ने आवेदकों की शिकायतों पर जानकारी लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन साप्ताहिक जनसुनवाई में कलेक्टर द्वारा पूर्व निर्देशित किए गए अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य को विभागीय प्रमुखों ने दरकिनार कर दिया। आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में मात्र ९ विभागीय अधिकारी मौजूद हुए, शेष अनुपस्थित रहे। जिसे देखते हुए एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत के निर्देश दिए हैं।
बॉक्स: चोरों ने काटे ११ केवी क्षमता के बिजली तार, अंधेरे में जीने को विवश ग्रामीण
साहब! हम अंजनी गांव (कोइलारी टोला) के ग्रामीण है और कृषि से ही परिवारिक भरण पोषण होता है। वर्ष २०१८ में विद्युत विभाग द्वारा अंजनी मेन रोड से कोइलारी गांव तक १५ खम्भों पर ११ केवी क्षमता के बिजली तार लगाए थे। जिसे चालू होने के कुछ दिनों बाद अज्ञात लोगों ने १५ खम्भों के काट काटकर चुरा ले गए। इस सम्बंध में बिजली ठेकेदार को जानकारी दी गई, जिसमें १०-१५ दिनों में नया तार बिछाकर लाइट चालू करने का आश्वासन दिया गया। लेकिन आज दो वर्ष बीत गए, न खम्भों पर तार लगी और ना ही गांव में बिजली रोशनी जली। दो साल से गंाव में अंधेरा छाया है, अंधेरे में ग्रामीण जीनों को विवश है।
बॉक्स: बिजली के अभाव में बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित
ग्राम कपरिया(बडख़ा टोला) के ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायत पत्र देते हुए गांव के लिए अलग से ट्रांसफार्मर की सुविधा बनाने की अपील की। ग्रामीणों का कहना था कि ग्राम कपरिया एक बड़ा गांव है, जिसके अंतर्गत ५-६ मोहल्ले बसे हुए हैं। जबकि पंडरी टोला, बरटोला, जल्दाटोला में पूर्व से अलग अलग विद्युत ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। वर्तमान में बरटोला से ही बडख़ा टोला को बिजली दी जाती है। लेकिन अधिक दूरी होने के कारण बिजली पर्याप्त रोशनी के साथ नहीं चलती, इससे रात में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
-----------------------------------------------

Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned