scriptस्वास्थ्य विभाग के वेतन आहरण पर कलेक्टर ने लगाई रोक, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही पर कार्रवाई | Collector stopped the salary of Health Department | Patrika News
अनूपपुर

स्वास्थ्य विभाग के वेतन आहरण पर कलेक्टर ने लगाई रोक, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही पर कार्रवाई

सीईओ जनपद की वेतन वृद्धि रोक दी जाएगी

अनूपपुरJul 16, 2019 / 01:56 pm

amaresh singh

Collector stopped the salary of Health Department

स्वास्थ्य विभाग के वेतन आहरण पर कलेक्टर ने लगाई रोक, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही पर कार्रवाई

अनूपपुर। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन लम्बित प्रकरणो की विभागवार समीक्षा की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के लम्बित प्रकरणो में अपेक्षित सुधार परिलक्षित नहीं होने पर आपने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सिविल सर्जन समेत सभी बीएमओ के वेतन आहरण पर आगामी आदेश तक रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त पंचायत एवं ग्रामीण विकास के प्रकरणो पर की गई कार्यवाही पर असंतोष व्यक्त करते हुए एक सप्ताह के अंदर प्रकरणो को संतुष्टि पूर्वक निराकृत करने के लिए कहा है।

संबंधित सीइओ जनपद की वेतन वृद्धि रोक दी जाएगी
आपने कहा कि अगली समीक्षा में प्रगति का स्तर उचित न होने पर संबंधित सीईओ जनपद की वेतन वृद्धि रोक दी जाएगी। लोक सेवा गारंटी में अधिसूचित सेवाओं के प्रदाय में लापरवाही पर कलेक्टर ने ग्राम पंचायत पंगना, महूदा, हर्री, सिवनी एवं अमगवां के सचिवो पर शास्ति अधिरोपित करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि इनके द्वारा विवाह प्रमाण पत्र एवं मृत्यु का अप्राप्यता प्रमाण पत्र सेवा का समय से प्रदाय नही किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि जनता की समस्याओं को समय से निराकृत करना एवं सेवाओं का उचित रूप से एवं समय से प्रदाय हर शासकीय सेवक की जिम्मेदारी है। उक्त दायित्वों के निर्वहन में किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा उदासीनता पाए जाने पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

प्रतिवेदन आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत करने के लिए कहा
कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण नया सवेरा योजना के पंजीयन सत्यापन की प्रगति की समीक्षा की गई एवं समस्त सीईओ जनपद को पंचायतवार सत्यापन की कार्यवाही की प्रगति पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए। प्रथम दृष्टया पात्र पेंशनर एवं दिव्यांग जनो को यूडीआईडी कार्ड दिए जाने की प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए आपने कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री द्वारा संदर्भित मांग एवं शिकायत प्रकरणो पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर प्रतिवेदन आवश्यक दस्तावेजों समेत प्रस्तुत करने के लिए कहा। सांसद हिमाद्री सिंह द्वारा संदर्भित पुष्पराजगढ़ जनपद के ग्राम गर्जन बीजा की बैगा बस्ती में शासकीय योजनाओं का लाभ न मिलने के संदर्भ में आपने संबंधित विभागीय अधिकारियों को संदर्भित ग्राम का भ्रमण कर वस्तु स्थिति का पता लगाने एवं समस्त पात्रों को संबंधित शासकीय योजनाओं के माध्यम से हितलाभ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सरोधन सिंह अपर कलेक्टर बी.डी.सिंह समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो