scriptकॉलरी प्रशासन ने चालक का बनाया बहाना, चार दिन की मांगी मोहलत | Collery administration created excuse of driver seeks four days | Patrika News

कॉलरी प्रशासन ने चालक का बनाया बहाना, चार दिन की मांगी मोहलत

locationअनूपपुरPublished: Dec 08, 2017 04:40:58 pm

Submitted by:

Shahdol online

ग्रेडर मशीन जब्ती का मामला

Section 144 imposed by SDM Collector canceled in 7 hours

Section 144 imposed by SDM Collector canceled in 7 hours

राजनगर. एसईसीएल के हसदेव क्षेत्र अंतर्गत राजनगर में १७ नवम्बर को कॉलरी द्वारा वनीय भूमि पर सड़क बनाकर लगभग १५० पेड़-पौधों के किए गए नुकसान तथा वनविभाग द्वारा दर्ज किए गए मामले में ६ दिसम्बर को कॉलरी प्रशासन ने अपना जवाब वनविभाग राजनगर चौकी को सुपुर्द किया है। जिसमें फिलहाल वनविभाग के अधिकारी ने कॉलरी के जवाबों की जानकारी नहीं दी है।
कोतमा रेंजर आरएस त्रिपाठी का कहना है कि अभी वह विभागीय कार्य में जैतहरी आया हुआ है। कोतमा रेंजर के अनुसार कॉलरी प्रशासन ने जवाब प्रस्तुत के दौरान सड़क निर्माण में शामिल रही ग्रेडर मशीन की जब्ती में चालक की कमी का बहाना बनाकर ४ दिनों की मोहल्लत मांगी है। कॉलरी प्रशासन का कहना है कि फिलहाल उसके पास ऑपरेटर नहीं है, जिसके कारण ग्रेडर मशीन को वह चौकी लाने में असमर्थ है। वहीं मामले में कॉलरी सबएरिया मैनेजर मेराज अहमद का कहना है कि हमने वनविभाग को मामले में अपना पक्ष रखकर रिपोर्ट सौंपी है।
विदित हो कि १७ नवम्बर को डोला बीट के वनभूमि क्रमंाक ५१३ में राजनगर ओसीएम द्वारा वनभूमि पर लगभग १५० मीटर लम्बी सड़क का निर्माण कराया जा रहा था। जिसकी सूचना पर वनविभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए सबएरिया और खान प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज कर अवैध तरीके बिना अनुमति वनक्षेत्र में घुसे ग्रेडर मशीन की जब्ती के लिए कॉलरी को नोटिस भेजा था। जिसमें कॉलरी प्रशासन ने इस सम्बंध में ६ दिसम्बर की तिथि बताकर अपनी कार्रवाई पर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के संकेत दिए थे। वनविभाग पदाधिकारियों का कहना है कि कॉलरी प्रशासन द्वारा नोटिस पर अमल नहीं की जाती तो सबएरिया और खान प्रबंधक पर कार्रवाई भी की जाती। वनकर्मियों के अनुसार राजनगर ओसीएम के मैनेजर द्वारा बिना किसी अनुमति सड़क निर्माण पर मनाही के दौरान प्रबंधक द्वारा धमकाया भी गया था। लेकिन वनकर्मियों के प्रयास के बाद इस निर्माण कार्य को रोकना पड़ा।
इनका कहना है

अभी मैं जैतहरी आया हुआ हूं। वापसी के बाद पता चल पाएगा कि कॉलरी प्रशासन ने अपना क्या पक्ष रखा है। फिलहाल कॉलरी प्रशास ने ग्रेडर मशीन वापसी के लिए ४ दिनों की और मोहल्लत मांगी है। ऑपरेटर की कमी बताया जा रहा है।
आरएस त्रिपाठी, रेंजर कोतमा।

ट्रेंडिंग वीडियो