scriptविद्युत उपकरणों में लगातार आ रही खराबी, आए दिन गुल हो रही बिजली | Continuous failure in electrical equipment, power is going off every d | Patrika News

विद्युत उपकरणों में लगातार आ रही खराबी, आए दिन गुल हो रही बिजली

locationअनूपपुरPublished: Jul 02, 2022 10:47:43 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

परेशानियों का सामना कर रहे हो नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता

Continuous failure in electrical equipment, power is going off every d

विद्युत उपकरणों में लगातार आ रही खराबी, आए दिन गुल हो रही बिजली

अनूपपुर। विद्युत वितरण केंद्र बिजुरी अंतर्गत शहरी और ग्रामीण इलाकों के हजारों उपभोक्ता बिजली की अघोषित कटौती से परेशान है। यहां आए दिन विद्युत उपकरणों में खराबी आ रही है। जिसके कारण बिजली गुल होने से नगर वासियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। रात्रि के समय घंटो गुल रहने वाली बिजली से लोगों को और भी ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है। नगरवासियों का कहना है कि नगरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में रात्रि के समय बिजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है। जिसके कारण कई घंटों तक विद्युत की कटौती किए जाने से लोग रात्रि के समय चैन से घरों में सो भी नहीं पा रहे हैं। एक तो उमस दूसरा कीड़े तथा जहरीले जीवों का खतरा। दोनों तरफ से उपभोक्ता परेशान होते हैं।
प्रतिदिन कई घंटों तक मेंटेनेंस, फिर भी रात में वहीं हालात
विद्युत विभाग प्रतिदिन कई घंटों तक मेंटेनेंस के नाम पर विद्युत की अघोषित कटौती की जा रही है। यहां दिन के समय तो कटौती बनी ही रहती है, लेकिन रात होते ही फिर से बिजली की वहीं समस्या लोगों को व्याकुल बना देती है। इससे पूर्व भी नगर में आंधी और बारिश के दौरान रातभर बिजली गुल रही है। वहीं हरेक बारिश के समय बिजली गुल होना आम बात हो गई है। जबकि शिकायतों पर बिजली विभाग के अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में फॉल्ट या पेड़ गिरने की बात कह अपनी लापरवाहियों पर पर्दा डाल देते हैं। इस नगर वासियों में भी विभागीय अधिकारियों के लापरवाहियों प्रति आक्रोश व्याप्त है।
————————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो