scriptफार्म भरने को लेकर अभिभावकों में हुआ विवाद, निर्धारित समय से पूर्व काउंटर हुए बंद | Controversy among parents regarding filling of forms, counters closed | Patrika News

फार्म भरने को लेकर अभिभावकों में हुआ विवाद, निर्धारित समय से पूर्व काउंटर हुए बंद

locationअनूपपुरPublished: Aug 08, 2019 04:03:45 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

कलेक्टर ने पुलिस सुरक्षा में काउंटर खोलने तथा फार्म जमा प्रक्रिया आरम्भ करने दिए निर्देश

Controversy among parents regarding filling of forms, counters closed

फार्म भरने को लेकर अभिभावकों में हुआ विवाद, निर्धारित समय से पूर्व काउंटर हुए बंद

अनूपपुर। केन्द्रीय विद्यालय अनूपपुर के प्राथमिक कक्षाओं के लिए आरम्भ हुए नामांकन आवेदन पत्रों के भरने की प्रक्रिया में दूसरे दिन आवेदन जमा करने को लेकर अभिभावकों के बीच ही विवाद हो गया। जिसमें केन्द्रीय विद्यालय के कर्मचारी आवेदन काउंटर को बंद कर कलेक्टर के पास पहुंचे। जहां कलेक्टर ने आगामी दिनों पुलिस सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच आवेदन पत्र काउंटर को खोलने तथा जमा करने की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए। बुधवार ७ अगस्त को हुए विवाद के कारण अधिकांश अभिभावकों द्वारा आवेदन पत्र की खरीद के साथ जमा करने की प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो सकी। काउंटर के निर्धारित समय से पूर्व बंद होने तथा सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर अभिभावकों ने नाराजगी जताई। अभिभावकों का कहना था कि आगामी सोमवार से १५ अगस्त तक अधिकांश दिनों अवकाश रहेंगे। जिसमें फार्म खरीदने से लेकर जमा करने की तक प्रक्रिया बंद रहेगी। ऐसे में आवेदकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बताया जाता है कि सुबह ९ बजे से नामांकन पत्र जमा करने के दौरान कुछ अभिभावकों ने उत्पात मचाते हुए पहली मेरी तो पहली मेरी करते हुए शोर-शराबा किया। जिसपर काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने बढ़ते विवाद को देखते हुए काउंटर ही बंद कर दी। सुबह ११ बजे काउंटर बंद हुआ जो दोबारा नहंी खुला। विदित हो कि केन्द्रीय विद्यालय के प्राथमिक कक्षाओं में नामांकन की प्रक्रिया ६ अगस्त मंगलवार से आरम्भ हुई थी। इसमें शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के लिए प्रवेश पात्रता के अनुसार ऑफ लाइन पंजीयन का कार्य किया जा रहा है। प्रतिदिन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक (अवकाश के दिनों को छोडक़र) आवेदन खरीदी और 6 अगस्त से 16 अगस्त तक पूर्ण रूप से भरे हुए पंजीयन प्रपत्र दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक जमा किया जाना है। जबकि प्रवेश के लिए चयन लिस्ट लॉटरी 21 अगस्त की दोपहर 2 बजे एवं प्रथम चयन सूची 26 अगस्त को जारी की जाएगी। चयनित छात्र 27 अगस्त से 31 अगस्त तक सुबह 9 बजे से 12 बजे के बीच प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। और 3 सितम्बर से अध्यापन कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा। स्थान रिक्त होने की स्थिति में 4 सितम्बर को द्वितीय सूची जारी की जाएगी।
बॉक्स: एक ही दिन ३०० आवेदन हुए जमा
केन्द्रीय विद्यालय में आवेदनों की तादाद प्रथम दिन ही ३०० की संख्या में जमा हुए। दूसरे दिन भी काउंटर बंद होने तक लगभग एक सैकड़ा से अधिक जमा होने की सम्भावना जताई गई है। वहंी आवेदनों व भीड़ को देखते हुए कलेक्टर ने काउंटर के पास दो आरक्षकों की तैनाती के आदेश जारी किए है। साथ ही आने वाले आवेदनों की संख्या के आधार पर आगे की रणनीति बनाने की बात कही है।
वर्सन:
स्कूल कर्मचारियों द्वारा सूचना दिए जाने पर कोतवाली थाना प्रभारी को कल से दो आरक्षकों की तैनाती के आदेश दिए गए हैं। प्रतिदिन दो आरक्षक सुबह से शाम तक तैनात रहेंगे।
चंद्रमोहन ठाकुर, कलेक्टर अनूपपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो