scriptभाई के घर पहुंची कोरोना संक्रमित बहन , दिनभर प्रशासन का महिला को ढूढने में बीता समय | Corona infected sister arrived at her brother's house, all day adminis | Patrika News

भाई के घर पहुंची कोरोना संक्रमित बहन , दिनभर प्रशासन का महिला को ढूढने में बीता समय

locationअनूपपुरPublished: Jul 13, 2020 10:24:34 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

प्राथमिक सम्पर्क में परिवार के 6 सदस्य का लिया सैम्पल

Corona infected sister arrived at her brother's house, all day adminis

भाई के घर पहुंची कोरोना संक्रमित बहन , दिनभर प्रशासन का महिला को ढूढने में बीता समय

अनूपपुर। बिहार के कटिहार से अनूपपुर के बदरा गांव आई 42 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ७ जुलाई को बदरा पहुंची महिला की स्वास्थ्य टीम द्वारा लिए गए सैम्पल में जीएमसी शहडोल से देर रात्रि प्राप्त रिपोर्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद शाम को शासकीय कन्या शिक्षा परिसर कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। वहीं अनूपपुर एसडीएम कमलेश पुरी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बदरा ग्राम पंचायत वार्ड क्रमांक 10 एवं 11 की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंटेनमेंट क्षेत्र के नागरिकों की स्क्रीनिंग करते हुए प्राथमिक सम्पर्क के आधार पर परिवार के ६ सदस्यों का सैम्पल जांच के लिए लिया है। सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने बताया कि महिला का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें किसी भी प्रकार का लक्षण नहीं पाया गया है। कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में इलाजरत २ अन्य मरीज भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। इस प्रकार जिले में पिछले पांच दिनों के भीतर यह तीसरा केस सामने आया है। वहीं जिले में अब कोरोना संक्रमित ३१ व्यक्ति पाए जा चुके हैं, जिनमें २९ मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।
बॉक्स: दिनभर अफरा तफरी का बना रहा माहौल, महिला ने खुद दी जगह की जानकारी
सुबह जब स्वास्थ्य विभाग की टीम सैम्पलिंग और आइसोलेशन प्रक्रिया के लिए पहुंची तो महिला गायब मिली। दिए गए पते और मोबाइल नम्बर भी बंद मिले। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों व स्वास्थ्य टीम में अफरा तफरी का माहौल बन आया। इसी दौरान यह सूचना मिली कि महिला सुबह अपने बेटे को लेकर वापस कटिहार लौट गई है। जिसपर प्रशासनिक अधिकारियों ने कटिहार जिला प्रशासन को पत्र और सूचना देकर तत्काल कार्रवाई की प्रक्रिया की तैयारी शुरू की। एसडीएम कमलेश पुरी ने बताया कि महिला के तीन मोबाइल नम्बर में सभी बंद पाए गए, यहां तक रिपार्ट में दर्ज पता भी गलत पाया गया। जिसके बाद आसपास के क्षेत्रों में पूछताछ होती रही, इसी दौरान शाम ५ बजे के आसपास महिला ने खुद फोन कर घर की जानकारी दी। जिसके बाद स्वास्थ्य अमला महिला को लेकर कोविड सेंटर अनूपपुर पहुंचा। फिलहाल महिला के मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य टीम ने राहत की सांस ली है।
——————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो