scriptकोरोना ने फिर दी दस्तक: विशाखापत्तनम से अनूपपुर आया व्यक्ति संक्रमित, 50 लोगों का लिया सैम्पल | Corona knocked again: Anuppur person from Visakhapatnam got infected, | Patrika News

कोरोना ने फिर दी दस्तक: विशाखापत्तनम से अनूपपुर आया व्यक्ति संक्रमित, 50 लोगों का लिया सैम्पल

locationअनूपपुरPublished: Jul 08, 2020 10:03:14 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

कोतमा आते ही दी थी सीएचसी में सूचना, ग्राम डोंगरीटोला में बना कंटेनमेंट ज़ोन

Corona knocked again: Anuppur person from Visakhapatnam got infected,

कोरोना ने फिर दी दस्तक: विशाखापत्तनम से अनूपपुर आया व्यक्ति संक्रमित, 50 लोगों का लिया सैम्पल

अनूपपुर। 23 जून को कोरोना संक्रमण से प्रभावित हुए आखिरी 29 व्यक्तियों के डिस्चार्ज के 15 दिनों बाद कोरोना ने फिर से अनूपपुर जिले में दस्तक दी है। विशाखापत्तनम से 5 जुलाई को कोतमा आए 31 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस प्रकार अब जिले में कुल 30 कोरोना पॉजिटिव प्रकरण हो गए हैं। हालंाकि विशाखापत्तनम से आए व्यक्ति ने आने के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा में सूचना दी थी। सूचना पर सम्बंधित व्यक्ति का सैम्पल जांच के लिए लिया गया। जिसे जिला अस्पताल में उपलब्ध ट्रू और नॉट मशीन से जांच के लिए भेजा गया। अस्पताल में 7 जुलाई देर रात मशीन से जांच पर व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने तत्काल ही व्यक्ति को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ़्ट करा दिया। सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने बताया कि व्यक्ति का स्वास्थ्य स्थिर है एवं कोई लक्षण नहीं है। एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही कोतमा की ग्राम पंचायत देवगवां के ग्राम डोंगरी टोला की सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन बना दिया गया है। साथ ही व्यक्ति के परिजनों को आइसोलेट कर दिया गया है। इस दौरान प्राथमिक सम्पर्क के रूप में स्वास्थ्य विभाग ने ५० लोगों का सैम्पल जांच के लिया गया है। जिसे जिला अस्पताल में ट्रू और नॉट मशीन से जांच कर क्रॉस जांच के लिए जबलपुर स्थित आईसीएमआर सेंटर भेजा जाएगा।
बॉक्स: बैंक और मित्रों के बीच युवक का सम्पर्क
सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने बताया कि युवक से पूछताछ और बैंक मैंनेजर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार युवक आने एवं मेडिकल जांच के दरमियान स्थानीय इलाहाबाद बैंक शाखा आया था, वहीं अपने कुछ मित्रों के साथ समय व्यतीत किया था। युवक के पॉजिटिव पुष्टि होने पर शाखा प्रबंधक ने सिविल सर्जन को तत्काल जानकारी दी थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अमला दर्र्जनभर बैंक कर्मचारियों की प्राथमिक जांच कर सैम्पलिंग ली गई है।
उल्लेखनीय है जिले में ३० अप्रैल को कोरोना संक्रमण से सम्बंधित पहला केस आया था। जिसके बाद १३ जून को दिल्ली से अपने परिवार के सदस्यों के साथ राजनगर आए ५ वर्षीय बालक में भी कोरोना संक्रमण पाया गया। जिसपर स्वास्थ्य अमला ने बालक को जिला अस्पताल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर गम्भीरता के साथ उसकी देखभाल की। माता पिता और परिवार के एक अन्य सदस्य के साथ बालक भी स्वस्थ्य होकर २३ जून को वापस घर लौट गया। लेकिन एक बार फिर से कोरोना से जिले में वापसी की है। वर्तमान में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव प्रकरण की संख्या 1 है।
——————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो