नगरपालिका की कार्यशैलियों के खिलाफ लामबंद हुए पार्षद, कार्यालय के समक्ष किया धरना-प्रदर्शन

नगरपालिका की कार्यशैलियों के खिलाफ लामबंद हुए पार्षद, कार्यालय  के समक्ष किया धरना-प्रदर्शन

Amaresh Singh | Updated: 12 Jun 2019, 01:56:39 PM (IST) Anuppur, Anuppur, Madhya Pradesh, India

रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। नगर में व्याप्त भ्रष्टचार एवं नगरपालिका परिषद बिजुरी के जन प्रतिनिधियों की जनहितैषी मांग को लगातार अनुसना करने एवं नगर में व्याप्त समस्याओं के निराकरण की मांग में मंगलवार को बिजुरी के पांच पार्षदों पूनम किशोर चौधरी, सीताराम यादव, पिंटू आशा रजक, मुकेश जैन, कलावति राम सिंह के नेतृत्व में नगरवासियों ने धरना प्रदर्शन करते कोतमा तहसीलदार टीआर नाग को ज्ञापन सौंपा। साथ ही एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें-लापरवाही: तीन दिन तक प्रसूता के गर्भ में था मृत शिशु, हालत बिगड़ी तो कर दिया रेफर


14 मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
कार्रवाई नहीं होने पर नगरपालिका कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। पार्षदों में पिंट आशा रजक निर्दलीय शेष भाजपा समर्थित पार्षद हैं। तहसीलदार कोतमा को 14 मुख्य बिन्दूओं में सौंपे गए ज्ञापन में पार्षदों ने नपा बिजुरी परिषद एवं पीआईसी की बैठकों की कार्यवृत्त की प्रति दिलाने, डोला नलजल योजना पर तत्काल रोक लगाने और इसकी जगह पूर्व में स्वीकृत केवई नलजल योजना को लागू करने, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपात्र लोगों को दिए गए लाभ की वसूली कराकर दोषी जनों के विरूद्ध कार्रवाई तथा छूटे हितग्राहियों को प्रथम किस्त जारी करने, जीईएम की आड़ में अनुपयोगी एवं घटिया स्तर की क्रय की भ्रष्टचार की जांच करने, बिजुरी क्षेत्रांतर्गत निवासरत भूमिहीन व्यक्तियों के भूमि का पट्टा दिलाए जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें-भाजपा नेता को मिली जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज


गरीबी रेखा कार्ड बनाई जाए

गरीबी रेखा कार्ड पात्र हितग्राहियों के राशन कार्ड बनाए जाने, अन्नपूर्णा कस्ट्रक्शन द्वारा निर्मित सड़क नालियों के कोरकटिंग कराकर गुणवत्ता व मात्रा की जांच कराने, रामविकास सिंह द्वारा किए गए सप्लाई मटेरियल की गुणवत्ता व मात्रा की जांच कर दोषीजनों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई किए जाने, परिषद में सूचना के अधिकार नियम का पालन कराए जाने, नगरपालिका कार्यालय में पदस्थ नगरीय प्रशासन, अधिकारी-कर्मचारियों के निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थिति दर्ज कराने, वार्ड क्रमांक 10 में नवनिर्मित नाली के गुणवत्ता की जांच कर नाली से पानी के निकासी की व्यवस्था किए जाने की बात शामिल की। इससे पूर्व सभी प्रदर्शनकारी हनुमान मंदिर चौराहा पर एकत्रित होकर आमसभा आयोजित की और नगरपालिका की कार्यशैलियों पर जमकर प्रहार किया। नगरीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। यहीं नहीं पार्षदों के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने नगरपालिका कार्यालय के समक्ष भी धरना प्रदर्शन करते हुए प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। यह भी पढ़ें-मेडिकल स्टोर की आड़ में मोबाइल से रेलवे ई-टिकटिंग, रेलवे सुरक्षा बल ने छापा मारकर गिरफ्तार किया

यह भी पढ़ें-परीक्षा देने आई युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned