scriptकोरोना कोविड सेंटर में क्रिकेट, जमकर लगे चौके-छक्के, देखें वीडियो | Cricket at the Corona Covid Center fours and sixes were set | Patrika News

कोरोना कोविड सेंटर में क्रिकेट, जमकर लगे चौके-छक्के, देखें वीडियो

locationअनूपपुरPublished: Aug 25, 2020 05:43:54 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना पॉजिटिव बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों की बदली दिनचर्या,मानो..कोविड सेंटर नहीं स्टेडियम और योग की कार्यशाला हो..

cricket.jpg
अनूपपुर. कोरोना बीमारी का नाम सुनते ही भले ही मन में एक अजीब सा डर पैदा हो जाता है लेकिन अनूपुपर कोविड सेंटर की तस्वीरें देखकर आप कुछ देर के लिए कोरोना का डर भूल जाएंगे। कोविड केयर सेंटर में इलाजरत मरीज निर्भयता के साथ कोरोना का मात देने में लगे हैं। कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित व्यायाम और योग के साथ क्रिकेट भी खेल रहे हैं। कोविड सेंटर में मरीजों का क्रिकेट खेलते हुए एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।
covid.jpg

जब कोविड सेंटर में लगे चौके-छक्के
जिस कोविड सेंटर में मरीजों का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो बनाया गया है उसमें अभी 181 मरीज भर्ती हैं जिनमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। कोविड सेंटर में सुबह जहां व्यायाम से स्वस्थ्य होने का नुख्सा अपनाया जा रहा है तो वहीं बच्चे और युवा क्रिकेट खेलकर अपने आप को तरोताजा बनाए हुए हैं। कोविड सेंटर में भर्ती सभी मरीजों की दिनचर्या पूरी तररह से बदल चुकी है। सुबह की शुरुआत योग व्यायाम से होती है। फिर पूरे परिसर में छोटे-छोटे बच्चे दिनभर क्रिकेट बैट बॉल लेकर खेलते हुए धमाचौकड़ी मचाते हैं। वही योग के समय छोटे-छोटे बच्चे बुजुर्ग महिलाएं सभी जब सुबह सुबह योग करते हैं। ऐसा लगता है यह कोविड-19 नहीं बल्कि कोई योग कार्यशाला हो । कोविड-19 में 4 साल से लेकर 10 -12 साल तक के भी कुछ बच्चे हैं जो अपने लिए अपने-अपने घरों से क्रिकेट बैट बॉल लेकर यहां आए हैं तो कुछ लोगों ने अपने-अपने घरों से मंगाए हैं यह लोग सुबह शाम जब भी समय मिलता है यह बैट बॉल लेकर परिसर में क्रिकेट खेलना चालू कर देते हैं ।

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vrt8z?autoplay=1?feature=oembed

परिसर के चारों ओर बने आवासों में ऊपर की मंजिलों में रहने वाले मरीज गैलरी से खड़े होकर इन बच्चों का खेल देखते हैं और उनका उत्साहवर्धन भी करते हैं तो ऐसा लगता है जैसे यह कोविड-19 कोई क्रिकेट का स्टेडियम है जहां क्रिकेट का मैच चल रहा हो जब भी कोई बच्चा आउट होता है तो छोटे-छोटे बच्चे तालियां बजाकर खुशी जताते हैं वहीं जब कोई बच्चा अपने बल्ले से बाल को ऊपर मारता है तब भी वहां खड़े सारे लोग तालियां बजाकर बच्चों का उत्साहवर्धन करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो