कोरोना कोविड सेंटर में क्रिकेट, जमकर लगे चौके-छक्के, देखें वीडियो

कोरोना पॉजिटिव बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों की बदली दिनचर्या,मानो..कोविड सेंटर नहीं स्टेडियम और योग की कार्यशाला हो..

By: Shailendra Sharma

Published: 25 Aug 2020, 05:43 PM IST

अनूपपुर. कोरोना बीमारी का नाम सुनते ही भले ही मन में एक अजीब सा डर पैदा हो जाता है लेकिन अनूपुपर कोविड सेंटर की तस्वीरें देखकर आप कुछ देर के लिए कोरोना का डर भूल जाएंगे। कोविड केयर सेंटर में इलाजरत मरीज निर्भयता के साथ कोरोना का मात देने में लगे हैं। कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित व्यायाम और योग के साथ क्रिकेट भी खेल रहे हैं। कोविड सेंटर में मरीजों का क्रिकेट खेलते हुए एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

covid.jpg

जब कोविड सेंटर में लगे चौके-छक्के
जिस कोविड सेंटर में मरीजों का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो बनाया गया है उसमें अभी 181 मरीज भर्ती हैं जिनमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। कोविड सेंटर में सुबह जहां व्यायाम से स्वस्थ्य होने का नुख्सा अपनाया जा रहा है तो वहीं बच्चे और युवा क्रिकेट खेलकर अपने आप को तरोताजा बनाए हुए हैं। कोविड सेंटर में भर्ती सभी मरीजों की दिनचर्या पूरी तररह से बदल चुकी है। सुबह की शुरुआत योग व्यायाम से होती है। फिर पूरे परिसर में छोटे-छोटे बच्चे दिनभर क्रिकेट बैट बॉल लेकर खेलते हुए धमाचौकड़ी मचाते हैं। वही योग के समय छोटे-छोटे बच्चे बुजुर्ग महिलाएं सभी जब सुबह सुबह योग करते हैं। ऐसा लगता है यह कोविड-19 नहीं बल्कि कोई योग कार्यशाला हो । कोविड-19 में 4 साल से लेकर 10 -12 साल तक के भी कुछ बच्चे हैं जो अपने लिए अपने-अपने घरों से क्रिकेट बैट बॉल लेकर यहां आए हैं तो कुछ लोगों ने अपने-अपने घरों से मंगाए हैं यह लोग सुबह शाम जब भी समय मिलता है यह बैट बॉल लेकर परिसर में क्रिकेट खेलना चालू कर देते हैं ।

देखें वीडियो-

परिसर के चारों ओर बने आवासों में ऊपर की मंजिलों में रहने वाले मरीज गैलरी से खड़े होकर इन बच्चों का खेल देखते हैं और उनका उत्साहवर्धन भी करते हैं तो ऐसा लगता है जैसे यह कोविड-19 कोई क्रिकेट का स्टेडियम है जहां क्रिकेट का मैच चल रहा हो जब भी कोई बच्चा आउट होता है तो छोटे-छोटे बच्चे तालियां बजाकर खुशी जताते हैं वहीं जब कोई बच्चा अपने बल्ले से बाल को ऊपर मारता है तब भी वहां खड़े सारे लोग तालियां बजाकर बच्चों का उत्साहवर्धन करते हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned