बंद कमरे में मिला 50 वर्षीय महिला का शव, गला घोंटकर हत्या की आशंका

डॉग स्क्वायड की जांच में एक आरोपी गिरफ्तार, रात 12-12 बजे के बीच की घटना, घर में अकेली रहती थी महिला

By: Rajan Kumar Gupta

Published: 12 Feb 2021, 11:45 AM IST

अनूपपुर। कोतमा थानंातर्गत निगवानी गांव के नदियाटोला में १० फरवरी की रात बंद कमरे में ५० वर्षीय महिला शकून कोल का संदिग्धावस्था में शव उसके घर के बिस्तर पर पाया गया। घटना की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। ११ फरवरी को पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और कोतमा एसडीओपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी ने बताया कि निगवानी स्वास्थ्य केन्द्र पीछे शासकीय भूमि पर महिला घर बनाकर अपने घर मे अकेली रहती थी। मजदूरी का काम करती थी। वही निगवानी स्थित दूसरे घर में पुत्र धन्नू कोल अपनी बहन व पत्नी के साथ रहता था। बुधवार को प्रतिदिन की तरह जब पुत्र अपनी मां को देखने के लिए उसके घर पहुंचा तो ताला लगा हुआ पाया। काफी खोजबीन के बाद भी कोई पता नहीं चलने पर शाम को वह पुन: घर में आया तो फिर ताला बंद पाया। जिसके बाद अनहोनी की आशंका करते हुए दूसरी चाबी से ताला खोलकर देखा तो मां का शव बिस्तर में पड़ा हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला की जांच में उसके साथ हाथापाई और चोट के निशान पाए गए हैं। आशंका है कि महिला की गला घोंटकर हत्या की गई है। डॉग स्क्वायड टीम द्वारा की गई जांच में एक संदेही आरोपी को पूंछतांछ के लिए गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है, जहां आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा ३०२ के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जाता है कि पांच दिन पूर्व ही महिला के बाड़ी में रखे पैरा को भी अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगा दिया था व महिला के घर मे रखी धान भी चोरी हो गई थी।
बॉक्स: रातभर शव पुलिस की निगरानी में रहा घर में
रात की घटना और विशेषज्ञों की जांच के कारण देर रात से सुबह तक शव को पुलिस की निगरानी में घटना स्थल के बने कमरे में ही रखा गया। सुबह पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीम के पहुंचने के बाद शव का पंचनामा तैयार कर पीएम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम बाद शव को कोतमा मर्चुरी में ही रखा गया है। जिसका दाह संस्कार शुक्रवार को पति के आने के बाद होगा।
वर्सन:
गला घोंटकर हत्या की आशंका है, शरीर पर चोट के भी निशान पाए गए हैं। मामले में एक संदेही आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, पूछताछ जारी है। पीएम रिपोर्ट के बाद अन्य कारणों की जानकारी सामने आ पाएगी।
मांगीलाल सोलंकी, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।
------------------------------------

Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned