सुरक्षा गार्डों पर नकाबपोशों ने किया हमला, तीन घायल

सुरक्षा गार्डों पर नकाबपोशों ने किया हमला, तीन घायल

Amaresh Singh | Updated: 11 Jul 2019, 12:39:45 PM (IST) Anuppur, Anuppur, Madhya Pradesh, India

कॉलरी की कबाड़ चुराने दो दर्जन से अधिक की संख्या में पहुंचे थे नाकाबपोशधारी

अनूपपुर/बिजुरी। बिजुरी थानांतर्गत हसदेव क्षेत्र बहेराबांध कोयला खदान में बुधवार 10 जुलाई की सुबह 4 बजे लोहे की मशीनरी चुराने पहुंचे दो दर्जन से अधिक नकाबपोशधारियों ने सुरक्षा में तैनात तीन सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस दौरान गश्त के लिए लगी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर नुकसान पहुंचाया।

मौके से भाग निकले नकाबपोशधारी
घटना की सूचना सुरक्षाकर्मियों ने कॉलरी सबएरिया मैनेजर को दी, जहां अन्य सुरक्षा प्रहरियों के पहुंचने पर नकाबपोशधारी मौके से भाग निकले। तीनों घायल सुरक्षाकर्मियों रामलखन सोनी, श्यामलाल पटेल, तेजीलाल साहू को उपचार के लिए कॉलरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं कॉलरी प्रशासन ने बिजुरी थाने में राजू मुसलमान, मोंटी मुसलमान, राजकिशोर श्रीवास्तव तथा गोलू मुसलमान सहित अन्य के खिलाफ नामदज शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कॉलरी की शिकायत पर नामदज आरोपियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है। घटना सुबह 4 बजे के आसपास की बताई जाती है।


सुरक्षाकर्मियों पर रॉड सहित अन्य सामानों से कर दिया प्रहार
घायल सुरक्षाकर्मियों के अनुसार वे खदान पर सुरक्षा में तैनात थे, जहां 25-30 नकाबपोशधारी बदमाशों ने धाबा बोलकर वहां रखी कॉलरी की मशीनरी सामान उठाकर ले जाने का प्रयास करने लगे। जिसपर सुरक्षा गार्डो ने रोकने का प्रयास किया। लेकिन नकाबपोशधारियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ही रॉड सहित अन्य सामानों से प्रहार कर घायल कर दिया।


इससे पूर्व भी चोरी का प्रयास किया था
खून से लथपथ हालत में सुरक्षाकर्मियो ने कॉलरी सबएरिया मैनेजर को सूचना दी, जहां गश्त के लिए पहुंची अन्य वाहन को देखकर सभी नकाबपोशधारी बदमाश मौके से भाग निकले। बताया जाता है कि इससे पूर्व भी कबाड़ चोरी के लिए नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर चोरी करने का प्रयास किया था। जिसमें कई बार सफल भी हुए और कई बार असफल भी।

लाखों की वॉयर एवं मशीनरी पार्टस उठा ले गए

कोतमा थाना के केशवाही रोड स्थित 132 केवी उपकेन्द्र में सोमवार-मंगलवार की रात 1 बजे के आसपास दर्जनभर सशस्त्र बदमाशों ने उपकेन्द्र पर धावा बोलते हुए कर्मचारियों को बंधक लाखो की वॉयर एंव मशीनरी पार्टस उठा ले गए। मंगलवार को घटना की शिकायत सहायक यंत्री एंव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों अशोक साहू, रामगोपाल वर्मा के द्वारा थाना कोतमा में दर्ज कराई गई। नकाबपोश बदमाशों के द्वारा मारपीट एंव लाखों के कॉपर वायर को लूटे जाने की घटना से उपकेन्द्र में दहशत व्याप्त है।

100 डायल की टीम ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया
घटना की सूचना पर रात में 100 डायल वाहन की टीम ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया बताया जाता है कि 132 विद्युत उपकेन्द्र में रात के 1 बजे के लगभग 10 से 12 सशस्त्र नकाबपोशों के द्वारा धावा बोलते हुए सभी कर्मचारियों के साथ मारपीट कर एक जगह बंधक बना लिया था। सभी कर्मचारियों की मोबाईल लूटते हुए केन्द्र में रखे बिजली के केबिल एंव अन्य सामानों को लूटकर ले जाने लगे। बदमाशों द्वारा बार-बार जान से खत्म करन की धमकी भी दी जाती रही। बिजली विभाग के अनुसार लूटे गए सामानों में 19 कोर केबिल 200 मीटर,12 कोर कॉपर केबिल 150 मीटर, 8 कोर कॉपर केबिल 150 मीटर, सिल्वर केबिल, पंप मोटर, लाईटिंग अरेस्टर रिंग, एक्साज मोटर, आईसोलेटर कॉपर, ट्रांसफार्मर फैन सहित कर्मचारियों के 2 मोबाइल एंव वाहनों की चाबी बताई जा रही है। पुलिस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned