हाईटेंशन लाइन पर गिरी डाल, युवक की मौत

चार अन्य युवक घायल, पेड़ काटने के दौरान हुआ हादसा

By: Shahdol online

Published: 11 Dec 2017, 04:51 PM IST

अनूपपुर. कोतवाली थाना क्षेत्र के पोंडी गांव में रविवार की सुबह करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। युवक खेत में लगे छुलहा पेड़ की कटाई कर रहा था। इसी दौरान वह अधकटी डाल को खींच रहा था। वह डाल पास से ही गुजर रही 11 हजार केवी की लाइन पर जा गिरी, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया। करंट की चपेट में आते ही २५ वर्षीय अर्जुन सिंह पिता प्योर सिंह की मौत हो गई। जबकि कटी डाल खींच रहे मौके पर उपस्थित चार अन्य युवक करंट में झुलस गए। ग्रामीणों ने सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में रोहित नायक, नत्थू सिंह गोंड, उदयभान गोंड, राजेन्द्र सिंह गोंड शामिल हैं। घटना सुबह १० बजे की है। घायलों के अनुसार रोहित के खेत में लगी छुलहा पेड़ के पास से ही बिजली की लाइन गुजरी है, जहां रोहित ने सभी युवकों को बुलाकर डाल खींचने में उसकी मदद करने को कहा था। इसी दौरान रोहित ने पेड़ की डाली काटने चढ़ा तथा डाली को जीआई तार से बांध दी। लेकिन अद्र्धकटी डाल को खींचने के दौरान डाली टूटकर बिजली की तार पर जा गिरी। जिसके बाद डाली के सम्पर्क में आने पर पेड़ पर चढ़ा रोहित जमीन पर जा गिरा, वहीं डाली खींच रहे चार अन्य युवक करंट से झुलसकर बेहोश हो गया।
युवक का कहना है कि डाल के गिरने के उपरांत सभी युवकों के शरीर में झनझनाहट के साथ आंखे बंद हो गई और वे बेहोश हो गए। उसके बाद कुछ पता नहीं चला। वहीं पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पीएम उपरांत परिजनों को सौंप दिया।
---------------------------------
झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत
अनूपपुर. जैतहरी थाना क्षेत्र के पकरिया गांव में २४ नवम्बर को अपने ही घर में पति की प्रताडऩा से परेशान होकर कैरोसिन तेल डालकर खुदकुशी करने के प्रयास में झुलसी महिला २५ वर्षीय सावित्री गोंड पति कृष्णा गोंड की मौैत ९ दिसम्बर की रात उपचार के दौरान जिला अस्पताल में हो गई। रविवार १० दिसम्बर की सुबह अस्पताल की सूचना पर तहसीलदार अनूपपुर ने पंचनामा तैयार कर पुलिस द्वारा पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।
वहीं महिला की मौत पर मायके पक्षवालों ने पति पर प्रताडऩा का आरोप लगाया है। मृतिका की मां का कहना है कि घटना से पूर्व उसकी पुत्री ने पति द्वारा शराब के नशे में आए दिन मारपीट करने सहित मानसिक रूप से प्रताडि़त करने की बात कही थी। वहीं घटना के दिन भी पति द्वारा नशे की हालत में किए गए मारपीट के उपरांत सावित्री ने घर में कैरोसिन तेल डालकर खुदकुशी करने का प्रयास किया था।
--------------------------------
बाइक की ठोकर मेें युवक घायल
अनूपपुर. जैतहरी थाना क्षेत्र के बलबेहरा गांव में शनिवार ९ दिसम्बर की शाम गांव से पैदल घर वापसी कर रहे युवक २५ वर्षीय जगत पाव पिता नंदा पाव को अज्ञात बाइक सवार ने ठोकर मार दी। जिसमें युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों ने घायल युवक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैतहरी में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

Shahdol online
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned