scriptरोजगार मेला: जब तक हम आत्मनिर्भर नहीं होंगे, तब तक हमारा विकास सम्भव नहीं- बिसाहूलाल सिंह | Employment Fair: Unless we are self-reliant, our development will not | Patrika News

रोजगार मेला: जब तक हम आत्मनिर्भर नहीं होंगे, तब तक हमारा विकास सम्भव नहीं- बिसाहूलाल सिंह

locationअनूपपुरPublished: Jan 21, 2021 09:55:43 am

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

431 युवाओं को मिला रोजगार के अवसर, रोजगार मेले में 1322 युवक-युवतियों ने कराया था पंजीयन

Employment Fair: Unless we are self-reliant, our development will not

रोजगार मेला: जब तक हम आत्मनिर्भर नहीं होंगे, तब तक हमारा विकास सम्भव नहीं- बिसाहूलाल सिंह

अनूपपुर। कोरोना संक्रमण के दौरान रोजगार से वंचित हुए जिले के युवाओं के लिए २० जनवरी को जिला मुख्यालय स्थित आईटीआई परिसर में रोजगार मेलेे का आयोजन किया गया, जिसमें ४३१ युवाओं को रोजगार के अवसर मिले। रोजगार मेले में १३२२ युवक-युवतियों ने अपना पंजीयन कराया था। रोजगार मेले में प्रदेश व छत्तीसगढ़ से लगभग २३ कंपनियों ने अपना काउंटर लगाया था। इस मौके पर प्रदेश खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह रोजगार मेले के मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए। युवाओं की रोजगार के लिए उमड़ी भीड़ को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा जब तक हम आत्मनिर्भर नहीं होंगे, तब तक हमारा और आपका विकास नहीं होगा। बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार से जोडऩे के लिए आज पूरे मप्र के जिलों में एक साथ रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेलों का उद्देश्य ही है कि हम आत्मनिर्भर बनकर प्रदेश और देश का विकास करें तथा देश को हर मामलों में आत्मनिर्भर बनाएं। उन्होंने कहा राज्य सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाने को कृत संकल्प है। इस दिशा में लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं। इस मौके पर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, जिपं सीईओ मिलिंन्द कुमार नागदेवे, एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, रामदास पुरी, बृजेश गौतम, ओमप्रकाश द्विवेदी सहित जनप्रतिनिधिगण तथा बड़ी संख्या में युवक-युवतियां उपस्थित रहे।
बॉक्स: तकनीकि ज्ञान के लिए ही अनूपपुर में आईटीआई संस्थान
खाद्य मंत्री ने कहा अनूपपुर के बच्चों को रोजगार एवं व्यवसाय में स्थापित करने के उद्देश्य से तकनीकी शिक्षा देने अनूपपुर में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना की गई है। संस्थान में अध्ययनरत बच्चों से कहा कि वे खूब मन लगाकर पढ़ाई करें, ताकि अब्बल योग्यता हासिल कर स्वरोजगार या व्यवसाय में स्थापित हो सकें। रोजगार मेले मे कम्पनियों द्वारा रोजगार के लिए चयनित युवाओं को प्रमाण-पत्र भी बांटे गए।
——————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो