सडक़ चौड़ीकरण में अतिक्रमण होंगे चिह्नित, हटाने की रूपरेखा तैयार, निरीक्षण में पहुंचे अधिकारी

बंद काम के बाद जागे अधिकारी: 8 करोड़ 95लाख रुपए की लागत से होना है सडक़ का निर्माण, बिजली खम्भों को हटाने पर भी बनेगी रणनीति

By: Rajan Kumar Gupta

Published: 07 Sep 2021, 10:55 PM IST

अनूपपुर। कोतमा नगर में शुक्ला ढाबा से वन डिपो तक लगभग साढे 7 किलोमीटर लम्बी सडक़ निर्माण तथा चौड़ीकरण का कार्य लोक निर्माण विभाग के द्वारा 8 करोड़ 95 लाख रुपए की लागत से कराया जा रहा है। लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध में ठेकेदार के द्वारा पिछले 15 दिनों से सडक़ निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। जहां सोमवार ६ सितम्बर को लोक निर्माण विभाग तथा राजस्व अधिकारियों द्वारा सडक़ पर बने अतिक्रमण स्थल को चिह्नित करते हुए इसे हटाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसमें लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी दिवाकर द्विवेदी तथा तहसीलदार मनीष शुक्ला एवं राजस्व अमला मौके पर उपस्थित रहे। अधिकारियों के अनुसार सडक़ के कुछ हिस्सों पर अतिक्रमण है, जिसके कारण राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा सीमांकन किया गया है। अतिक्रमण स्थलों को चिह्नित कर उन्हें हटाए जाने की कार्रवाई की जाएगी।
बॉक्स: 8 सितम्बर को विद्युत पोल शिफ्ट करने होगी बैठक
एक ओर सडक़ से अतिक्रमण हटाने तो दूसरी ओर सडक़ के बीचों-बीच खड़ी विद्युत पोल को शिफ्ट करने के लिए लोक निर्माण विभाग तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों की 8 सितंबर को बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें सडक़ निर्माण से प्रभावित विद्युत पोल को शिफ्ट करने को लेकर समय सीमा एवं कार्रवाई तय की जाएगी।
वर्सन:
सडक़ की सीमा में अतिक्रमण को चिह्नित करते हुए उन्हें हटाए जाने के लिए राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति में कार्य किया जा रहा है। विद्युत पोल को शिफ्ट करने को लेकर जल्द ही बैठक की जाएगी।
दिवाकर द्विवेदी, एसडीओ लोक निर्माण विभाग।
----------------------------------------------

Show More
Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned