scriptवित्तीय अनियमितताओं में बिजुरी नगरपालिका पहुंची ईओडब्ल्यू की 5 सदस्यी जांच टीम | EOW 5 member inquiry team reached Bijuri municipality in financial irr | Patrika News

वित्तीय अनियमितताओं में बिजुरी नगरपालिका पहुंची ईओडब्ल्यू की 5 सदस्यी जांच टीम

locationअनूपपुरPublished: Apr 28, 2019 02:35:42 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

सम्पबेल निर्माण कार्य से सम्बंधित प्रस्ताव सहित निविदा प्रकाशन से सम्बंधित अभिलेख दस्तावेज किया जब्त

EOW 5 member inquiry team reached Bijuri municipality in financial irr

वित्तीय अनियमितताओं में बिजुरी नगरपालिका पहुंची ईओडब्ल्यू की 5 सदस्यी जांच टीम

अनूपपुर। वित्तीय अनियमितताओं के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाली बिजुरी नगरपालिका शनिवार २७ अप्रैल को फिर से ईओडब्ल्यू के जांच के दायरे में शामिल हो गई। जहां आर्थिक अपराध अन्वेषन शाखा रीवा की ५ सदस्यी जांच टीम ने शनिवार की दोपहर नगरपालिका बिजुरी में छापामार कार्रवाई करते हुए अनियमितताओं से सम्बंधित दस्तावेज जब्ती कर शाम तक वापसी कर गई। इस दौरान जांच दल ने वर्ष २०१२ से २०१५ के बीच नगरपालिका बिजुरी में हुए निर्माण कार्यो से सम्बंधित दस्तावेजों को जब्त किया है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया ने बताया कि बिजुरी वार्ड क्रमांक ११ पोस्ट ऑफिस रोड निवासी अजय शुक्ला महामंत्री द्वारा आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ में २१ जुलाई २०१५ को नगरपालिका कार्यालय बिजुरी में पदस्थ सीएमओ, सब इंजीनियर एवं बाबूओं द्वारा सम्पवेल निर्माण कार्य का बिना निविदा प्रकाशन कराए, बिना पीआईसी एवं परिषद के अनुमोदन कराए निर्माण कार्य कराया गया था। जिसमें तकनीकि स्वीकृति की राशि ६.३० लाख से अधिक लगभग १० लाख रूपए से अधिक भुगतान किए जाने की शिकायत में आरोप लगाए गए थे। सम्बंधित शिकायत के सत्यापन में सत्यापन अधिकारी एवं टीम द्वारा सम्पवेल निर्माण कार्य से सम्बंधित प्रस्ताव, नोटशीट, निविदा प्रकाशन से सम्बंधित अभिलेख, माप पुस्तिका एवं देयक भुगतान से सम्बंधित दस्तावेज प्राप्त कर सम्बंधित नगरपालिका के तत्समय निर्वाचित पार्षदगण, लेखापाल, निविदा लिपिक, निर्माण लिपिक के अभी तक की कार्रवाई में कथन लिपिबद्ध किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू का कहना है कि कार्यालय में भेजी गई टीम द्वारा नगरपालिका कार्यालय बिजुरी में शिकायत से सम्बंधित दस्तावेजों का परीक्षण भी किया गया और दस्तावेज संकल्ति कर एवं सम्बंधित साक्षीगणों के कथन लिए जाने की कार्रवाई की गई। उनके अनुसार विभाग वर्ष २०१२ से लेकर २०१५ तक के बीच रिकार्डो का निर्माण करेगी और उसकी जांच करेगी।
वर्सन:
स्थानीय निवासी अजय शुक्ला की शिकायत पर २६ अप्रैल को जांच टीम भेजी गई थी, जो बिजुरी नगरपालिका में वर्ष २०१२-१५ के बीच विभिन्न कार्यो से सम्बंधित दस्तावेज को जब्त किया गया है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
राजेश दंडोतिया, पुलिस अधीक्षक आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ रीवा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो