सालभर बाद भी चिकित्सकों व कर्मचारियों को नहीं मिला आवासीय सुविधा, निर्माण कार्य अधूरे

अधिकारियों ने कहा हमें नहीं कार्य पूर्ण की जानकारी, डॉक्टर व कर्मचारी परेशान

By: Rajan Kumar Gupta

Published: 22 Feb 2021, 11:36 AM IST

अनूपपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा में कार्यरत चिकित्सकों व सहयोगी कर्मचारियों की सुविधाओं के लिए शासन द्वारा आवासीय परिसर का भी निर्माण कराया जा रहा है। लेकिन पिछले एक साल से चिकित्सकों व स्टाफों के लिए आवास निर्माण का कार्य भी जारी है, जो अबतक पूरा नहीं हुआ है। आवासीय परिसर का उद्देश्य सीएचसी में आने वाले मरीजों को आपातकालीन चिकित्सकों व सहयोगी स्टाफों को तत्काल मुहैया कराना था। लेकिन आवासीय परिसर के अभाव में आपातकाल के दौरान चिकित्सक और स्टाफ नहीं पहुंच पाते। इससे मरीजों को इलाज में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं चिकित्सक व अन्य स्टाफ को भी आवास सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बताया जाता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ही 6 आवास का निर्माण कराया जाना है। जिनमें दो चिकित्सक आवास, दो स्टाफ नर्स आवास तथा दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के आवास बनाए जा रहे हैं। इन आवास का कार्य पिछले 1 वर्ष से जारी है। लेकिन अभी तक दरवाजे तथा खिड़कियों के साथ ही फर्श तथा विद्युतीकरण का कार्य भी नहीं पूरा हो पाया है।
बॉक्स: परेशान चिकित्सीय स्टाफ
आवास निर्माण कार्य पूर्ण न होने के कारण चिकित्सालय स्टाफ को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिन्हें दूर-दराज में आवास किराए से लेना पड़ रहा है। इसकी वजह से हर समय आपातकालीन परिस्थितियों में उनका सहयोग मरीजों को नहीं मिल पाता। इसमें कभी कभी मरीजों की तबियत अधिक बिगड़ जाती है या केस खराब हो जाता है।
वर्सन:
निर्माण कार्य पिछले एक वर्ष से जारी है। कब तक पूर्ण किया जाना है इसकी जानकारी नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी से बातचीत कर जल्द कार्य पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा।
केएल दीवान, बीएमओ कोतमा
-------------------------------------------

Show More
Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned