scriptहेल्पलाइन की शिकायतों में प्रबंधन दे रहा गलत जानकारी | False information giving management helpline complaints | Patrika News

हेल्पलाइन की शिकायतों में प्रबंधन दे रहा गलत जानकारी

locationअनूपपुरPublished: Aug 31, 2018 05:30:43 pm

Submitted by:

shivmangal singh

कॉलेज प्रबंधन पर लगाया मनमानी करने का आरोप

False information giving management helpline complaints

हेल्पलाइन की शिकायतों में प्रबंधन दे रहा गलत जानकारी

अनूपपुर. पुष्पराजगढ़ विकासखंड के शासकीय महाविद्यालय राजेन्द्रग्राम में कॉलेज प्रबंधन के मनमानी तथा सीएम हेल्पलाईन पर दर्ज शिकायतों में गलत जानकारी देने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बैनर तले छात्र छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर तहसीलदार पुष्पराजगढ़ को ज्ञापन सौंपा। जिसमें महाविद्यालय प्रबंधन के ऊपर गम्भीर आरोप लगाए। आरोपों में मनमानी करने तथा सही जानकारी उपलब्ध न कराने व अपने हिसाब से प्रवेश के नियम बनाने की बातें उल्लेखित की। वहीं ज्ञापन में मुख्यमंत्री हेल्पलाईन में छात्र महेश सिंह उइके की शिकायत का जिक्र करते हुए महाविद्यालय द्वारा गलत जानकारी अपलोड करने की बात कही।
एबीवीपी के छात्रों ने बताया कि स्नातक के बाद स्नातकोत्तर के लिए इच्छा मुताबिक विषय में प्राचार्य द्वारा प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। पूछे जाने पर गलत नियमावली बताई जाती है। छात्रों द्वारा सही नियमावली की कापियां सार्वजनिक रूप से बांटी वा दिखाई भी गई है। वहीं छात्रों का आरोप है कि जिन कागजों में आवेदन फार्म बनाया गया है, वह रद्दी पेपर पर बने हैं। इन कागजों के दूसरे पेज पर जाने क्या क्या लिखा है, जिसकी आवश्यकता आवेदन के समय नहीं होती है। उसी कागज के दूसरे पेज पर आवेदन फार्म बना कर प्रति पेज 10 रूपए प्रति आवेदन 40 रुपए वसूले जा रहे हैं।
प्रभारी प्राचार्य के अंदर निरंकुशता के साथ मनमानी रवैया हावी हो गया है। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर नियमानुसार कार्रवाई नहीं की गई तो एबीवीपी बैनर तले उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसकी सम्पूर्ण जवाबदारी प्रशासन की होगी। एबीवीपी का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों के साथ छलावा किया जा रहा है। प्रबंधन द्वारा किसी भी जानकारी से विद्यार्थियों को अवगत नहीं कराया जा रहा है। उनका कहना है कि प्रबंधन की इस मनमानी रवैए के कारण कई छात्र आवेदन भी नहीं कर पा रहे हैं। इसके साथ ही छात्रों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। एबीवीपी की मांग है कि कॉलेज प्रबंधन के इस तरह के कार्यों पर अंकुश लगाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो