scriptकिसान आंदोलन दूसरे दिन भी बेअसर: आंदोलन से किसानों की दूरी, जिले में नहीं किसान आंदोलन की हलचल | Farmers' movement is neutralized for the second day: the distance of t | Patrika News

किसान आंदोलन दूसरे दिन भी बेअसर: आंदोलन से किसानों की दूरी, जिले में नहीं किसान आंदोलन की हलचल

locationअनूपपुरPublished: Jun 03, 2018 08:37:18 pm

Submitted by:

shivmangal singh

किसान आंदोलन दूसरे दिन भी बेअसर: आंदोलन से किसानों की दूरी, जिले में नहीं किसान आंदोलन की हलचल

Farmers' movement is neutralized for the second day: the distance of t

किसान आंदोलन दूसरे दिन भी बेअसर: आंदोलन से किसानों की दूरी, जिले में नहीं किसान आंदोलन की हलचल

पुलिस अधीक्षक ने सब्जी मंडी पहुंच किसानों व व्यापारियों से की बात, सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा
अनूपपुर। किसानों के कर्ज माफी के साथ स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कराने की मांग में १ जून से१० दिनों तक जारी रहने वाला देशव्यापी किसान आंदोलन दूसरे दिन भी अनूपपुर जिले में बेअसर रहा। आंदोलन से दूर किसान किसान अपनी फसलों को बेधडक़ ग्रामीण अंचलों से लेकर शहर के मुख्य बाजारों में बिकवाली के लिए ला रहे हैं। वहीं दूध की आपूर्ति भी शहर में सामान्य हो रही है। किसान आंदोलन को लेकर जिले के किसानों में कोई हलचल नहीं दिख रही है। वहीं किसान आंदोलन को सम्भावित समर्थन देने वाले संगठनों का अनूपपुर के किसानों से कोसों का फांसला बना हुआ है। जबकि १० दिनों की आंदोलन की सरगर्मी को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। किसान आंदोलन के दूसरे दिन भी जिला मुख्यालय के सब्जी मंडी सहित अन्य मुख्य नगरीय क्षेत्र कोतमा, जैतहरी, राजेन्द्रग्राम, बिजुरी, अमरकंटक में किसानों की आवाजाही सामान्य दिनों की भांति बनी हुई है। कुल मिलाकर अनूपपुर जिला किसान आंदोलन से अप्रभावित और शांतिपूर्ण जनजीवन में गुजर रही है। हालांकि किसान आंदोलन के दूसरे दिन शनिवार को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने सुरक्षा व्यवस्थाओं के मद्देनजर और किसान-व्यापारियों का आंदोलन के प्रति रूख भांपने स्वयं दोपहर सब्जी मंडी पहुंचे। जहां किसानों से चर्चा कर आंदोलन से सम्बंधित जानकारी ली। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने किसानों से किसी व्यक्ति द्वारा परेशान करने, सब्जी लाने से मनाही करने तथा अन्य प्रकार से सामान्य जनजीवन को प्रभावित करने के सम्बंध में भी पूछताछ की। जिसमें सभी किसान और व्यापारियों ने अनूपपुर सब्जी मंडी को किसान आंदोलन से बाहर बताया। साथ ही किसी भी राजनीतिक पार्टी या अन्य संगठनों द्वारा आवाजाही पर परेशान नहीं करने की बात कही। पुलिस अधीक्षक के पैदल सब्जी मंडी भ्रमण पर किसानों व व्यापारियों ने मंडी में सायकल स्टैंड, सफाई, बैठने की व्यवस्था, दिन के समय बड़ी वाहनों के मंडी द्वार तक के प्रवेश सहित अन्य परेशानियों से अवगत कराया। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने कलेक्टर से चर्चा कर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के आश्वासन दिए। फिलहाल किसान आंदोलन से अनूपपुर अछूता है। जहां कोई भी राजनीतिक पार्टी किसान आंदोलन के समर्थन में कोई विरोध प्रदर्शन करने भी सडक़ पर नहीं उतर रही है।
वर्सन:
मुख्यालय के नगर सहित अन्य पुलिस थाना के कंट्रोल रूम, सीसीटीवी कैमरा नियंत्रण कक्ष से लगातार मानीटरिंग की जानकारी ली जा रही है। सभी थानों में २-३ पेट्रोलिंग वाहनों को तैनात कर ग्रामीण क्षेत्र से जुडऩे वाले मुख्य मार्ग पर गश्त कराया जा रहा है। फिलहाल जिले में हालात सामान्य व शांतिपूर्ण बनी हुई है।
सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो