scriptFor selection in Jawahar Navodaya School, children took the examinatio | जवाहर नवोदय स्कूल में चयन के लिए यहां बच्चों ने दी परीक्षा, 18 केन्द्रों पर 2017 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित | Patrika News

जवाहर नवोदय स्कूल में चयन के लिए यहां बच्चों ने दी परीक्षा, 18 केन्द्रों पर 2017 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

जिले के चारो विकासखंड पर बनाए गए थे परीक्षा केन्द्र, निगरानी में 9 उडऩदस्ता टीम रही तैनात

अनूपपुर

Published: May 01, 2022 12:25:49 pm

अनूपपुर। जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक में कक्षा ६वीं में प्रवेश के लिए ३० अप्रैल को जिले के चारो विकासखंडों के १८ केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ। इसमें अनूपपुर में ४ केन्द्र, जैतहरी में ५ केन्द्र, कोतमा में ३ केन्द्र और पुष्पराजगढ़ में ६ परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। जहां सुबह ११.३० बजे से दोपहर १.३० बजे तक एक पाली में आयोजित हुई। परीक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन स्तर, ब्लॉक स्तर और परीक्षा प्रबंधन की ओर से ९ उडऩ दस्ता टीम तैनात किए गए थे। परीक्षा को कोविड प्रॉटोकॉल के अनुसार संचालित किया गया, जिसमें बच्चों के प्रवेश के दौरान थर्मो स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन सहित परीक्षा केन्द्रों को भी सेनेटाइज कराया गया था।
जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक परीक्षा प्रभारी कृष्ण कुमार बताते हैं कि में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए ५४७३ परीक्षार्थी दर्ज थे। जिसमें शनिवार को परीक्षा में ३४५६ परीक्षार्थी ही सम्मिलित हुए शेष २०१७ परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं परीक्षा के दौरान किसी प्रकार के कदाचार के प्रकरण सामने नहीं आए हैं।
बॉक्स: किस ब्लॉक में कितने परीक्षार्थी उपस्थित व अनुपस्थित
एक्सीलेंस स्कूल अनूपपुर के परीक्षा केन्द्राधीक्षक एचएल बहेलिया व परीक्षा प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि जिले में चारो विकासखंड में बनाए गए परीक्षा केन्द्र में कोतमा में तीन परीक्षा केन्द्र पर कुल ७६० परीक्षार्थी दर्ज थे, जिसमें ५४१ उपस्थित और २१९ अनुपस्थित रहे। इसी तरह अनूपपुर ब्लॉक में बनाए गए ४ परीक्षा केन्द्रों में ९८९ बच्चे दर्ज थे, जिसमें ५४२ उपस्थित और ४४७ अनुपस्थित रहे। जैतहरी ब्लॉक में बनाए गए ५ परीक्षा केन्द्रों में कुल १४९६ दर्ज परीक्षार्थियों में १०२२ उपस्थित और ४७६ अनुपस्थित रहे। जबकि पुष्पराजगढ़ ब्लॉक में बनाए गए ६ केन्द्रों पर दर्ज २२२८ परीक्षार्थियों में १३५१ उपस्थित और ८७७ अनुपस्थित रहे।
-----------------------------------------------------------
For selection in Jawahar Navodaya School, children took the examinatio
जवाहर नवोदय स्कूल में चयन के लिए यहां बच्चों ने दी परीक्षा, 18 केन्द्रों पर 2017 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.