scriptजंगल से रेत चोरी करते वाहन जब्त वन विभाग ने की कार्रवाई | forest department seized Vehicle stealing sand from forest | Patrika News

जंगल से रेत चोरी करते वाहन जब्त वन विभाग ने की कार्रवाई

locationअनूपपुरPublished: May 25, 2019 06:17:52 pm

Submitted by:

amaresh singh

वनक्षेत्र में अधिकारियों के निर्देश पर राजसात की कार्रवाई की जा रही है

forest department seized Vehicle stealing sand from forest

जंगल से रेत चोरी करते वाहन जब्त वन विभाग ने की कार्रवाई

अनूपपुर। वनपरिक्षेत्र कोतमा अंतर्गत गांव डोला बीट के कक्ष क्रमांक 508 में गुरुवार 23 मई को झिरियाटोला के पास रेत का अवैध उत्खनन एंव परिवहन करते बिना नम्बर वाहन को वनविभाग ने जब्त करने की कार्रवाई की। जब्त किए गए ट्रैक्टर के आरोपी कमलेश पिता लालमन भैना निवासी झिरिया टोला के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया। उप वन मंडलाधिकारी ओजी गोस्वामी के निर्देशन में डिप्टी रेंजर नंद किशोर मिश्रा, वनपाल जेडी धारवे शामिल रहे। बिना नम्बर के ट्रैक्टर वाहन में 3 घनमीटर रेत पाया गया। मौके पर चालक से दस्तावेज एंव टीपी की मांगपत्र मांगने पर कोई कागजात नहीं पाया गया। वाहन को जब्त कर वन कार्यालय कोतमा में खडा कराया गया। वनक्षेत्र मे रेत खनन एंव उत्खनन को लेकर उच्च अधिकारियों के निर्देशन में राजसात की कार्रवाई भी की जा रही है।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

http://flashbag.patrika.com


चोरी के आरोपियों की जमानत खारिज
ट्रेन यात्रा के दौरान मुसाफिरों के सामानों को मौका देखकर चोरी करने के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने जीआरपी चौकी अनूपपुर के अपराध क्रमांक 27/19 में आरोपी आशिक मोंगिया, बाबू मोंगिया, सिरताज शाह व अरूण सिंह की ओर से दिए गए जमानत आवेदन को खारिज कर दिया है। मामले में शासन की ओर से पक्ष रखते हुए सहायक जिला अभियोजन अधिकारी शशि धुर्वे ने आरोपियों को जमानत दिए जाने का विरोध किया। शशि धुर्वे ने बताया कि 12 अप्रैल को दीपू पांडेय पति चंद्रदत्त पांडेय के साथ रेलवे स्टेशन कोतमा से शहडोल चिरमिरी-चंदिया ट्रेन से जा रही थी। जहां रनिंग ट्रेन हरद स्टेशन आने के पहले देखा कि उसके गले का सोने का मंगलसूत्र गले में नहीं थे। जिसकी सूचना जीआरपी चौकी अनूपपुर में दर्ज कराई थी। पुलिस द्वारा संदेश के आधार पर आरोपीगणों द्वारा 12 अप्रैल को चिरमिरी-चंदिया पैसेंजर ट्रेन में चोरी करना स्वीकारा। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी गए मंगलसूत्र को जब्त किया। आरोपीगणों द्वारा मामले में जमानत याचिका लगाई गई, जिसे न्यायालय ने एक गम्भीर अपराध मानते हुए अपराध बढना माना। ओर याचिका खारिज कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो