दिन के समय नगर प्रवेश स्थल पर नहीं खड़ी होगी भारी वाहनें, आधा किलोमीटर दूर लगा बेरिकेट

दिन के समय नगर प्रवेश स्थल पर नहीं खड़ी होगी भारी वाहनें, आधा किलोमीटर दूर लगा बेरिकेट

Rajan Kumar | Updated: 19 Aug 2019, 04:10:29 PM (IST) Anuppur, Anuppur, Madhya Pradesh, India

नगरवासियों व ग्रामीणों को मिली राहत, स्कूल परिसर के सामने वाहनों के कारण बना रहता था हादसे का डर

अनूपपुर। जैतहरी स्थित पावर प्लांट से शहडोल की ओर राखड़ व कोयला सहित अन्य सामानों के परिवहन करने वाली भारी वाहनों के नगरीय प्रवेश में सख्ती बरती है। जहां दिन के समय नो इंट्री में नगर के मुख्य द्वार पर चालकों द्वारा लगाए जाने वाले भारी वाहनों को नगर सीमा से आधा किलोमीटर दूर लगाने की कार्रवाई की। रविवार को पहली बार नगर की सीमा से आधा किलोमीटर दूर सेंदुरी गांव स्थित पेट्रोल पम्प के पास भारी वाहनों को कतारबद्ध खड़ा कराया गया। इस दौरान लगभग आधा सैकड़ा की तादाद में भारी वाहन पुलिस बेरिकेट की सीमा के बाहर लगे नजर आए। जिला यातायात प्रभारी वृहस्पति साकेत का कहना है कि सुबह नो इंट्री लगने के साथ ही भारी वाहनों का काफिला नगर के मुख्य प्रवेश स्थल तिपाननदी पुल साईं मंदिर के पास से वाहनों को खड़ी करना आरम्भ कर देते थे, इसमें रात ९ बजे तक सैकड़ाभर वाहन कतार में खड़ी हो जाती थी। वाहनों की लम्बी कतार के कारण मुख्य नगरीय सीमा सहित सेंदुरी गांव के लिए जाने वाली रेलवे फाटक मुख्य मार्ग भी अवरूद्ध हो जाता था। इससे एकल मार्ग में ही वाहनों की आवाजाही होती थी। जिसमें हमेशा खतरा बना रहता था। इस सम्बंध में स्थानीय लोगों तथा नगरीय सीमा व्यवस्था व यातायात सुविधा को देखते हुए अब भारी वाहनों को सीमा रेखा से दूर किया गया है। रविवार १८ अगस्त से समस्त वाहनों को दूर खड़ा करने बेरिकेट लगा दिए गए, जहां एक के बाद एक कर सभी वाहनें वहीं खड़ी हो गई। इससे यातायात व ग्रामीणों को आवाजाही करने में सुविधा मिली।
वर्सन:
आज से नई व्यवस्था के तहत भारी वाहनों को नगरीय सीमा व सेंदुरी गांव के मुख्य प्रवेश गेट से दूर रखा गया है। इसमें यातायात व्यवस्था को समान रूप में बहाल कराने में मदद मिली। साथ ही ग्रामीणों को रेलवे फाटक पार करने में सुविधा मिली।्र
वृहस्पति साकेत, जिला यातायात प्रभारी अनूपपुर।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned