scriptHere food safety officer asked for bribe of 5 thousand in the name of | यहां खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने जांच के नाम पर मांगी 5 हजार की रिश्वत, सीएमएचओ कार्यालय में शिकायत | Patrika News

यहां खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने जांच के नाम पर मांगी 5 हजार की रिश्वत, सीएमएचओ कार्यालय में शिकायत

सीएमएचओ ने जारी किया नोटिस, एक सप्ताह में मांगा जवाब

अनूपपुर

Published: March 26, 2022 09:50:19 am

अनूपपुर। सीएम हेल्पलाइन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के खिलाफ जांच के नाम पर ५ हजार की रिश्वत की मांग की शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसमें शिकायतकर्ता दिनेश जायसवाल निवासी पटोराटोला वार्ड क्रमांक ४ बताए गए हैं। इस शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि २२ मार्च को खाद्य सुरक्षा अधिकारी आए थे, जहां मुझसे अनावश्यक रूप से २५०० रूपए ले गए, और २५०० रूपए और देने को कहा है। अन्यथा आवेदक पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिकायतकर्ता 23 मार्च को जिला मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा 22 मार्च की शाम 5.30 बजे दिनेश जायसवाल के निवास में सैंपल चेक करने पहुंचे, जिसमें घर में रखे फ्रीज में दैनिक उपयोग की वस्तुएं रखी हुई थीं, खोलकर दूध के पैकेट को निकाल कर केस बनाने लगे। डरा धमका कर बोलने लगे कि अगर केस बन गया तो जेल हो जाएगी। दिनेश डर गया जिसके कारण खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने 5 हजार रुपए की मांग करने लगा। दिनेश के पास 2500 रुपए थे। वहीं इस मामले में सीएमएचओ ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह के भीतर अपने जवाब प्रस्तुत करने को कहा है। वहीं सीएमएचओ ने तीन सदस्यी जांच कमेटी गठित कर जांच रिपोर्ट मांगी हैं। जांच कमेटी में डीएचओ, बीएमओ और एक बाबू को शामिल किया गया है। सीएमएचओ का कहना है कि सप्ताहभर में जवाब आने और जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही सही जानकारी सामने आ पाएगी। फिलहाल जांच के निर्देश दिए गए हैं।
वर्सन:
इस सम्बंध में शिकायत आई थी, जिसमें तीन सदस्यी जांच कमेटी गठित कर जांच रिपोर्ट मांगी गई है, वहीं अधिकारी को सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है।
डॉ. एससी राय, सीएमएचओ अनूपपुर।
----------------------------------------------------------
Here food safety officer asked for bribe of 5 thousand in the name of
यहां खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने जांच के नाम पर मांगी 5 हजार की रिश्वत, सीएमएचओ कार्यालय में शिकायत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातपाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारीभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.