scriptHere the president along with the vice president and councilor reached | यहां सीएमओ के खिलाफ उपाध्यक्ष व पार्षद के साथ अध्यक्ष भी थाने पहुंचे, अपराध दर्ज कराने दी शिकायत | Patrika News

यहां सीएमओ के खिलाफ उपाध्यक्ष व पार्षद के साथ अध्यक्ष भी थाने पहुंचे, अपराध दर्ज कराने दी शिकायत

फर्जी हस्ताक्षर एवं कूट रचना करते हुए शासकीय राशि के गबन करने लगाया आरोप

अनूपपुर

Published: April 27, 2022 09:55:52 pm

अनूपपुर। बिजुरी नगर पालिका अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह के द्वारा मंगलवार को बिजुरी थाने पहुंचकर मुख्य नगरपालिका अधिकारी मीना कोरी के विरुद्ध अध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर करते हुए कूट रचना एवं शासकीय राशि के गबन किए जाने के आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराते हुए मुख्य नगरपालिका अधिकारी के विरुद्ध अपराध दर्ज करने की मांग की है। नगर पालिका अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह, उपाध्यक्ष सतीश शर्मा, पार्षद मुकेश जैन, लक्ष्मी मुकेश शुक्ला, अनु देवी, विवेक द्विवेदी, संजय कोल के द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत पत्र में मुख्य नगरपालिका अधिकारी मीना कोरी पर नगर पालिका अध्यक्ष एवं सभी परिषद के सदस्यों के साथ धोखाधड़ी करते हुए सितंबर 2021 से अब तक लगातार शासकीय राशि का गबन करने के आरोप लगाने के साथ षडयंत्र पूर्वक नगर पालिका के निर्माण कार्यों, डीजल क्रय एवं जेम पोर्टल के माध्यम से क्रय की गई सामग्रियों की नस्ती, बिल वाउचर में नगर पालिका अध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर करते हुए करोड़ों रुपए के शासकीय धन का गबन कर लिए जाने का उल्लेख किया है। साथ ही शिकायत पत्र में 80 नस्ती जिसमें अध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर करते हुए का आहरण किया गया है, उसकी प्रति भी संलग्न की है।
बॉक्स: लिपिक और लेखापाल ने भी फर्जी हस्ताक्षर को लेकर दर्ज कराई शिकायत
शिकायत में यह भी उल्लेखित किया गया है कि नगर पालिका में पदस्थ लिपिक राम बिहारी मिश्रा एवं लेखापाल शिव नरेश धनवार के द्वारा भी नगर पालिका अध्यक्ष से यह शिकायत दर्ज कराई गई है कि उनके भी फर्जी हस्ताक्षर करते हुए जनरेटर क्रय किया गया है। जिसकी नस्ती देखने के बाद उन्होंने इसकी जानकारी अध्यक्ष को दी थी।
बॉक्स: पीआईसी रजिस्टर गायब, जेम पोर्टल की आईडी भी सीएमओ आवास से हो रही संचालित
शिकायत में नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा यह भी उल्लेखित किया गया है कि सितंबर 2021 से आज तक उन्हें पीआईसी रजिस्टर नहीं दिखाया गया है जिसमें आशंका है कि मनमानी पूर्ण तरीके से सीआईसी रजिस्टर भी लिख लिया गया होगा। और फर्जी हस्ताक्षर करने की आशंका भी जाहिर की गई है। इसके साथ ही जेम पोर्टल का संचालन कार्यालय के कंप्यूटर से नहीं करते हुए निजी व्यक्ति द्वारा सीएमओ निवास से संचालित करने एवं जेम पोर्टल में भीड़ तथा एड टू कार्ट करने में अध्यक्ष के हस्ताक्षर लगते हैं उन दस्तावेजों में भी कंप्यूटर से हस्ताक्षर कॉपी पेस्ट कर पोर्टल में अपलोड किया गया है। वॉल पुट्टी क्रय एवं भुगतान का कार्य बिना अध्यक्ष की जानकारी तथा हस्ताक्षर के करने, नपा द्वारा किए जा रहे सभी भुगतान सैप के माध्यम से किया जाता है जिसे भी आज तक सैप में नहीं चढ़ाया गया है। यहां तक कि उक्त भुगतान आज तक फेसबुक में इंद्राज नहीं किए गए हैं और भुगतान से संबंधित सभी नस्तियां सीएमओ अपने घर उठा ले गई है। जिसकी शिकायत लेखापाल शिव नरेश के द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष से भी की गई थी। यह सभी आरोप लगाते हुए इसकी जांच की मांग की गई है।
------------------------------------------
Here the president along with the vice president and councilor reached
यहां सीएमओ के खिलाफ उपाध्यक्ष व पार्षद के साथ अध्यक्ष भी थाने पहुंचे, अपराध दर्ज कराने दी शिकायत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.