scriptफर्जी क्लीनिक पर स्वास्थ विभाग का छापा, उपकरण व दवाईयां जब्त | Imprisonment of health department, equipment and drugs seized on fake | Patrika News

फर्जी क्लीनिक पर स्वास्थ विभाग का छापा, उपकरण व दवाईयां जब्त

locationअनूपपुरPublished: May 07, 2019 12:46:47 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

10 वर्षो से बिना जिले में पंजीयन और प्रदेश की अनुमति संचालित था क्लीनिक

Imprisonment of health department, equipment and drugs seized on fake

फर्जी क्लीनिक पर स्वास्थ विभाग का छापा, उपकरण व दवाईयां जब्त

अनूपपुर। कोयलांचल क्षेत्र में अवैध तरीके से संचालित क्लीनिकों एवं पैथालॉजी के कारोबार में 6 मई को अचानक स्वास्थ्य विभाग अमला ने कोतमा नगर के मुखर्जी चौक पर संचालित बोस क्लीनिक पर छापामार कार्रवाई करते हुए उपकरणों व दवाईयों को जब्त करने की कार्रवाई की। कार्रवाई कोतमा बीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थय विभाग एंव पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा किया गया। जिसके बाद बाजार क्षेत्र में संचालित अवैध क्लीनिकों के शटर गिरने लगे। अधिकारियों द्वारा जब जांच-पड़ताल की गई तो जानकारी मिली कि अन्य प्रदेश से आकर ४० वर्षीय उज्जवल बोस द्वारा पिछले 10 वर्षो से बिना प्रदेश एंव जिले की पंजीयन लिए खुलेआम क्लीनिक संचालित कर रहे थे। बीएमओ केएल दीवान, वाईएस कुरैशी सहित टीम को छापेमारी के दौरान इलेक्ट्रो होम्यो पैथी की डिग्री की आड़ में भारी मात्रा में अंग्रेजी दवाईयो का जखीरा पाया गया। साथ ही आवश्यक उपकरण भी मिले। जिसकी लिखित सूचीबंद्ध करते हुए कड़ी फटकार लगाई। साथ ही क्लीनिक को बंद करने के निर्देश दिए। पूरे मामले में कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन बनाकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी एंव स्थानीय प्रशासन को भेजा जा रहा है। बताया जाता है कि कई माहो के बाद अचानक स्वास्थ अमले के द्वारा सोमवार को छापामार कार्रवाई की खबर से अन्य अवैध क्लीनिक एंव लैब संचालित करने वालों कारोबारियों में खलबली मच गई। जिसके बाद केरहा नाला के पास, बस स्टैंड, विकास नगर, बनियाटोला, जकीडा चौक एंव बाजार क्षेत्र की सभी क्लीनिके बंद हो गई। इस दौरान लैब संचालक भी फरार हो गए। जिसके कारण दबिश देने गए अमले को खाली हाथ लौटना पडा।
वर्सन:
उच्च अधिकारियों के निर्देशन में क्लीनिकों में दबिश दी गई है। बिना पंजीयन क्लीनिक संचालित था, जहां से दवाईयंा एंव उपकरण भी पाए गए। कार्रवाई की जा रही है।
डॉ. केएल दीवान, बीएमओ कोतमा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो