scriptजिपं स्थायी समितियों का गठन 18 अगस्त को, नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का हुआ प्रथम सम्मिलन और शपथ ग्रहण | JIP Standing Committees were formed on August 18, the first meeting an | Patrika News

जिपं स्थायी समितियों का गठन 18 अगस्त को, नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का हुआ प्रथम सम्मिलन और शपथ ग्रहण

locationअनूपपुरPublished: Aug 09, 2022 02:51:20 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

विकास कार्यों को कराने के हर संभव प्रयास होंगे- जिपं अध्यक्ष

JIP Standing Committees were formed on August 18, the first meeting an

जिपं स्थायी समितियों का गठन 18 अगस्त को, नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का हुआ प्रथम सम्मिलन और शपथ ग्रहण

अनूपपुर। जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का ८ अगस्त को प्रथम सम्मेलन व शपथग्रहण समारोह आयोजित हुआ। दोपहर 2 बजे से जिपं सभागार में गरिमामय तरीके से पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। शपथ समारोह के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्व से ही पूरी कर ली गई थीं। जहां नवनिर्वाचित पदाधिकारी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। इस दौरान नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का पुष्पगुच्छ से जिला पंचायत के अधिकारियों की ओर से स्वागत किया गया। शपथ लेने वाले सदस्यों में जिपं की नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह, उपाध्यक्ष पार्वती राठौर, सदस्य भूपेन्द्र सिंह, नर्मदा सिंह, भारती केवट, किरणदेवी चर्मकार, रंजीत सर्राटी, रामजी रिंकू मिश्रा, भुवनेश्वरी सिंह, यशोदा सिंह, दरोगा सिंह रहे। जिन्हें जिपं सीइओ सोजान सिंह रावत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। हालंाकि यहां जिपं स्थायी समितियों का गठन होना भी था, लेकिन अब यह १८ अगस्त को कराया जाएगा। जिपं सीइओ ने बताया कि इसके लिए पूर्व में ही सभी चयनित सदस्यों को इसकी जानकारी दे दी गई थी, जिसमें सोमवार को प्रथम सम्मिलन के साथ शपथ दिलाया जाना था। प्रावधानों के अनुसार शपथ ग्रहण के माहभर के भीतर समितियों का गठन किया जाना अनिवार्य होता है, जिसमें अब १८ अगस्त को जिपं स्थायी समितियों के गठन के लिए सम्मिलन बुलाया जाएगा।
नई टीम को समर्पित भावना से बेहतर कार्य करने की जरूरत
इस मौके पर कोतमा विधायक सुनील सराफ ने संबोधित करते हुए कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है। जिले के समग्र विकास के लिए उन्होंने नई टीम को समर्पित भावना से बेहतर कार्य करने का आह्वान किया। जिपं के पूर्व अध्यक्ष नागेन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि वर्ष 2003 में जिपं के गठन के बाद चौथी परिषद के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूरी ऊर्जा के साथ विकास के कार्यों को करने के लिए कार्य करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर सभी नवनिर्वाचित सदस्यों ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने जिस विश्वास के साथ उन्हें निर्वाचित किया है, उनकी भावनाओं के अनुरूप ग्रामीण विकास के सुचारू क्रियान्वयन के लिए उनकी ओर से हर संभव प्रयास किए जाएंगे। नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह ने कहा कि वह जिला पंचायत के सदस्यों को लेकर जिला पंचायत स्तर से होने वाले विकास कार्यों को कराने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। ग्रामीण विकास के तहत संचालित शासकीय योजनाओं का लाभ जिले के हर जरूरतमंद तक पहुंचे इसके लिए सूक्ष्म कार्ययोजना अनुरूप कार्य किया जाएगा। शपथग्रहण समारोह का संचालन पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने किया।
——————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो