scriptकिल कोरोना अभियान: कमिश्नर ने सघन टेस्टिंग के दिए निर्देश, कोई भी संदिग्ध मरीज न छूटे | Kill Corona Campaign: Commissioner gives instructions for intensive te | Patrika News

किल कोरोना अभियान: कमिश्नर ने सघन टेस्टिंग के दिए निर्देश, कोई भी संदिग्ध मरीज न छूटे

locationअनूपपुरPublished: Jul 05, 2020 08:47:52 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

राजस्व न्यायालय नियमित रूप से चालू हों, प्रकरणो का करें निराकरण

Kill Corona Campaign: Commissioner gives instructions for intensive te

किल कोरोना अभियान: कमिश्नर ने सघन टेस्टिंग के दिए निर्देश, कोई भी संदिग्ध मरीज न छूटे

अनूपपुर। कमिश्नर नरेश पाल ने शनिवार को अनूपपुर में आयोजित बैठक में किल कोरोना अभियान, खाद बीज की उपलब्धता, राजस्व एवं सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य विषयों की समीक्षा की। जिसमें कमिश्नर ने किल कोरोना अभियान की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य दल से सघन स्क्रीनिंग और संदिग्ध लक्षण पाए जाने पर अनिवार्य रूप से कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान मलेरिया, डेंगू एवं अन्य वर्षा जनित बीमारियों को चिह्नांकित कर उनका उपचार किए जाने निर्देशित किया। कमिश्नर ने कहा स्वास्थ्य दल स्क्रीनिंग के साथ सावधानियों एवं बचावों के प्रति आमजनों को जागरूक करें। सीएमएचओ डॉ. बीडी सोनवानी ने बताया कि अभियान अंतर्गत 3 जुलाई तक 28093 परिवारों में 132731 परिवारों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। जिनमे से 501 बुखार एवं 118 आईएलआई की समस्या से पीडि़त पाए गए है। आईएलआई पीडि़त मरीजों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। बुखार से पीडि़त व्यक्तियों के उपचार भी स्वास्थ्य दल द्वारा किया जा रहा है। साथ ही मलेरिया, डेंगू सहित अन्य मौसमी बीमारियों के चिन्हांकन एवं उपचार का कार्य भी किया जा रहा है।
इस मौके पर कमिश्नर द्वारा रोजगार सेतु पोर्टल पर दर्ज समस्त श्रमिकों की स्किल मैपिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण करने एवं नियोक्ताओं रोजगार प्रदाताओं से सम्पर्क स्थापित कर कुशलतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए गए। उल्लेखनीय है कि जिले में रोजगार सेतु पोर्टल में 3666 श्रमिक पंजीकृत हैं। जिनमे से अब तक 1178 श्रमिकों (32.13 प्रतिशत) श्रमिकों की स्किल मैपिंग का कार्य पूर्ण किया गया है। जिले में 2611 श्रमिकों के जॉब कार्ड बने हैं, जिनमे से 619 श्रमिक मनरेगा के तहत वर्तमान में नियोजित हैं।
—————————————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो