कोतमा-निगवानी मार्ग जर्जर, ग्रामीण परेशान

कोतमा-निगवानी मार्ग जर्जर, ग्रामीण परेशान

Shiv Mangal Singh | Updated: 25 Jun 2018, 06:19:31 PM (IST) Anuppur, Madhya Pradesh, India

सीएम और जिला प्रशासन के आश्वासन बेअसर

कोतमा. कोतमा से निगवानी तक प्रधानमंत्री योजना के तहत बनाई गई सड़क भारी वाहनों की आवाजाही में जर्जर हो चुकी है। सड़क पर प्रतिबंध के बावजूद दौड़ रही क्षमता से अधिक लोड के वाहनो के कारण पूरी सड़क जगह-जगह गड्ढों में तब्दील हो गई है। जिसकी शिकायत कई बार जिला एंव स्थानीय प्रशासन को करने के बाद भी वाहनों के प्रवेश पर रोक नहीं लगाई गई। यहां तक सड़क के निर्माण के लिए सीएम द्वारा की गई घोषणा और हाल के दिनों में जिला प्रशासन व कोतमा विधायक द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद भी निर्माण नहीं कराया जा सका है। जबकि इस मार्ग से कोतमा मुख्य नगरीय क्षेत्र सहित दर्जनभर गांव जुड़ी हुई है। जिसमें सारंगगढ, छुलहा, गढी, विचारपुर, लालपुर, रेउसा, चाका, गोडारु, सुईडांड, जर्राटोला, खोढरी, कंनवाही सहित छत्तीसगढ के सीमावर्ती गांव जुड़े हुए हैं। लेकिन सड़क की जर्जरता के कारण आए दिन सड़क हादसे का कारण बन रही है। बताया जाता है कि सड़क की कुल क्षमता 8 टन पासिंग बनाई गई थी। वहीं सडक निमार्ण का काम करने वाली दिलीप बिल्डकान कम्पंनी के द्वारा 30 से 40 टनों के लोड वाहनो को सडक से दिनरात गुजारा गया। जिसके कारण सड़क ने समय से पूर्व ही दम तोड़ दिया। जबकि लोकसभा उपचुनाव के दौरान निगवानी में सीएम शिवाराज सिंह चौहान द्वारा इस मार्ग के निर्माण की मांग पर जल्द से जल्द बनाए जाने की घोषणा की गई थी। लेकिन उक्त घोषणा के एक साल बाद भी सड़क का निर्माण कार्य आरम्भ नहीं कराया जा सका।
---------------
फर्जी दस्तोवजों के आधार पर नौकरी करने पर केस दर्ज
कोतमा. कोयंलाचल क्षेत्र की खदानो में फर्जी दस्तावेजो के साथ नौकरी करने वालों की शिकायत पर एक बार फिर से नए मामले में फरियादी राकेश शुक्ला निवासी सीपी शुक्ला गलैया टोला द्वारा रामदमन सिंह पिता धौकल सिंह माईनस डबल स्टोरी एंव नर्बदा ंिसह पिता धौकल निवासी कैशोरी थाना कोतमा द्वारा कूटरचित दस्तावेजो एंव दूसरे नाम से बिजुरी
कॉलरी में नौकरी करने के मामले सामने आए। पुलिस ने जांच के उपंरात दोनों आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। राकेश शुक्ला द्वारा की गई शिकायत में आरोपियों के जन्म स्थान जिला सीधी, स्कूल में दर्ज रिकार्ड सहित पंचायत के दस्तावेजों सहित साक्षियों के बयान उपरंात मामला दर्ज किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned