scriptअनप्लांड ट्रिपिंग से नाराज प्रबंध संचालक, कहा- प्रत्येक सप्ताह जेई दो बार सब स्टेशन का करें भ्रमण | Managing Director annoyed with unplanned tripping, said- visit JE sub | Patrika News

अनप्लांड ट्रिपिंग से नाराज प्रबंध संचालक, कहा- प्रत्येक सप्ताह जेई दो बार सब स्टेशन का करें भ्रमण

locationअनूपपुरPublished: Jul 01, 2020 09:05:34 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

डीटीआर मेंटनेंस कार्य की प्रगति पर जताया असंतोष, विद्युत बिल सम्बंधी समस्याओं के निराकरण लगाएं शिविर

Managing Director annoyed with unplanned tripping, said- visit JE sub

अनप्लांड ट्रिपिंग से नाराज प्रबंध संचालक, कहा- प्रत्येक सप्ताह जेई दो बार सब स्टेशन का करें भ्रमण

अनूपपुर। जिले की बदहाल विद्युत व्यवस्थाओं को लेकर १ जुलाई को प्रबंध संचालक मप्रपूक्षेविवि वी किरण गोपाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा की। जहां अनप्लांड ट्रिपिंग पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समस्याओं को चिह्नांकित करते हुए तत्काल सुधार के निर्देश दिए। किसी भी स्थिति में विद्युत सप्लाई में संरचनात्मक अवरोध स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इस दौरान सभी जेई को यह निर्देशित किया कि सप्ताह में कम से कम 2 बार सम्बंधित सब स्टेशन का भ्रमण करेंगे। प्री-मानसून मेंटनेंस की समीक्षा करते हुए डीटीआर मेंटनेंस कार्य की प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और जल्द ही बचा हुआ मेंटनेंस कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रबंधक संचालक ने कोरोना संक्रमण काल में विभिन्न केटेगरी के विद्युत उपभोक्ताओं को शासन द्वारा बिल में दी जा रही राहत की समीक्षा की, साथ ही निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं को योजनाओं के सम्बंध में जानकारी दें, ताकि वे प्राप्त लाभ ले सकें। कोई भी पात्र योजनांतर्गत लाभ से वंचित न हो यह सुनिश्चित करें। मीटर रीडिंग, बिल वसूली के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। विद्युत बिल सम्बंधी समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बैठक में विद्युत अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में बिना पूर्व सूचना के मेंटनेंस कार्य नहीं किया जाए। किसी कारण विद्युत आपूर्ति में बाधा आती है तो उसका समयबद्ध तरीक़े से निराकरण करें। रिपेयर कार्य में अधिक समय लगने की सम्भावना है तो आमजनो या उपभोक्ताओं को सूचित करें। घरेलू उपभोक्ताओं को 24 घंटे विद्युत सप्लाई के लिए प्रयासरत रहें। खऱीफ़ को देखते हुए कृषि फ़ीडर की स्थिति अभी से दुरुस्त करें। बैठक में मुख्य अभियंता केके अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता सीपी सिंह, कार्यपालन अभियंता एसटीएम आरके सोनी, कार्यपालन अभियंता अनूपपुर बीके द्विवेदी सहित विद्युत विभाग के स्थानीय अधिकारी उपस्थित रहे।
———————————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो