MP Election 2018: 'कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, पीएम मोदी और मैंने पूरा किया'

MP Election 2018: 'कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, पीएम मोदी और मैंने पूरा किया'

Manish Geete | Publish: Nov, 10 2018 05:59:07 PM (IST) Kotma, Anuppur, Madhya Pradesh, India

mp election 2018: 'कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, पीएम मोदी और मैंने पूरा किया'

कोतमा (अनूपपुर)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तंज कसते हुए कहा है कि वे सिर्फ घोषणा जारी करते हैं, लेकिन उन्हें पूरा कभी नहीं करते। चौहान कोतमा में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

चौहान ने कहा कि इतना ही नहीं इंदिरा जी और राजीव जी ने गरीबी हटाने का वायदा किया था, लेकिन कभी पूरा नहीं किया। उनके वायदे को शिवराज और प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया है। इसकी वजह से कांग्रेस को गुस्सा आता है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शनिवार को कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ सत्ता का सुख भोगना चाहती है, लेकिन मैं बहुत मेहनत करके मध्यप्रदेश को इस मुकाम पर लेकर आया हूं। यदि आपको लगता है कि मैंने कोतमा की जनता और मध्यप्रदेश के लिए अपना 100 प्रतिशत दिया है तो कमल के फूल को आशीर्वाद देना।

 

सिंह ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश को आगे बढ़ाने का काम बीजेपी सरकार पूरी ईमानदारी के साथ कर रही है। यहां जितने भी विकास के कार्य हुए भाजपा सरकार ने ही करवाए हैं। इससे पहले कभी नहीं हुआ।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें विरासत में बीमारू राज्य मिला था। बिजली नहीं आती थी, सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता था, शिक्षा व्यवस्था भी चौपट हो गई थी। हमने मध्यप्रदेश को विकासशील बनाया है, फिर विकसित बनाया और अब समृद्ध मध्यप्रदेश बना रहे हैं।

 

कांग्रेस को गुस्सा आता है
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आजकल मैं देखता हूं टीवी पर कांग्रेस को गुस्सा आता है। लेकिन क्यों आता है, क्योंकि मैंने गड्ढों भरी सड़कों को ठीकर करवा दिया, नई सड़कें बनवाई दी, इसलिए कांग्रेसियों को गुस्सा आता है। अंधकार में डूबे हुए मध्यप्रदेश को 24 घंटे बिजली की व्यवस्था करवा दी तो उन्हें गुस्सा आता है।

चौहान ने कहा कि जब से सीएम बना हूं 3 घंटे से ज्यादा कबी सोया नहीं हूं। बस जनता के दुख-तकलीफ दूर करने की धुन रहती है और मध्यप्रदेश को आगे बढ़ाने का का जुनून सवार रहता है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस की नींद उड़ी हुई है, क्योंकि 15 सालों से कुर्सी नहीं मिल रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned