नगरपालिका ने सड़क से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की, वार्डवासियों ने की थी शिकायत, देखें वीडियो

शेष जगहों से भी हटेंगे अतिक्रमण

By: shubham singh

Updated: 07 Jan 2019, 07:41 PM IST

अनूपपुर। शिवमंदिर से सिद्धबाबा मंदिर मार्ग तक नाली के ऊपर बने पक्के निर्माण और कब्ज़ा पर नगरपालिका द्वारा की गई कार्रवाई में दूसरे दिन शेष अतिकर्ण को हटाकर मालवा को खाली कराया गया। नगरपालिका अंतर्गत वार्ड क्रमांक 11 में सड़क के दोनों छोर पर नाली के ऊपर बने अतिक्रमण के खिलाफ नगरपालिका ने हटाने की कार्रवाई आरम्भ की। जिसमे रविवार को विवाद के कारण दोपहर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आरम्भ हो सकी। सोमवार को जेसीबी से कुछ अन्य अतिक्रमण को हटाए गए। हालाकि सड़क के दूसरे छोर पर अतिक्रमण पर नपा ने कार्रवाई आरम्भ नहीं कर सकी। जिसके कारण अब भी वहां अतिक्रमण बना हुआ है। जबकि अधिकारियो ने पूरी सड़क को खाली कराने की बात कही थी। अतिक्रमण के संबंध में वार्डवासियों ने नपा में शिकायत की थी। नपा ने लगभग 30 लोगो को नोटिस जारी किया था। लेकिन हाल के दिनों में कलेक्टर की प्रेसवार्ता में अतिक्रमण पर उठे सवाल तथा कलेक्टर द्वारा राजस्व अधिकारियों को सार्वजानिक स्थलों पर जमे अतिक्रमण को हटाने के दिए निर्देश पर यह कार्रवाई आरम्भ हुई।


इन स्थानों पर है अतिक्रमण
अनूपपुर-जैतहरी मुख्य मार्ग, कोतवाली तिराहा सामतपुर चौराहा, कोतवाली से रेलवे स्टेशन मार्ग, मेला ग्रांउड, परसवार, चंदास क्षेत्र, बस स्टैंड, कृषि उपज मंडी सब्जी बाजार सहित वर्तमान जिला अस्पताल व अन्य हिस्से अतिक्रमण में सबसे अधिक प्रभावित हैं। जबकि वर्ष 2001-2002 के विधानसभा सत्र के दौरान तत्कालीन विधायक शबनम मौसी द्वारा अनूपपुर नगर पालिका की शासकीय भूमि के सम्बंध में मांगी गई जानकारी में शासन ने अनूपपुर नगरपालिका क्षेत्र के लिए 568 एकड़ जमीन शासकीय होने की जानकारी दी थी।


इनका कहना है
कलेक्टर के साथ विशेष बैठक में अब पूरी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी, जिसमें नोटिस भेजने के साथ कार्रवाई की गुजाईश रहेगी। कलेक्टर भी शहरी अतिक्रमण को लेकर सख्त है तथा जल्द ही शहर के मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आरम्भ हो जाएगी।
आशीष शर्मा, सीएमओ अनूपपुर।

shubham singh Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned