scriptMunicipality is not getting land for transport city, temporary worksho | ट्रांसपोर्ट नगर के लिए नगरपालिका को नहीं मिल रही जमीन, सडक़ पर अस्थायी वर्कशॉप का संचालन | Patrika News

ट्रांसपोर्ट नगर के लिए नगरपालिका को नहीं मिल रही जमीन, सडक़ पर अस्थायी वर्कशॉप का संचालन

मरम्मत के लिए खड़े होते वाहनों से हादसों की आशंका, मुख्य मार्ग पर आए दिन होती है परेशानी

अनूपपुर

Published: November 26, 2021 09:20:11 pm

अनूपपुर। अनूपपुर नगरपालिका अंतर्गत वार्ड क्रमांक 1 में मुख्य सडक़ किनारे संचालित वर्षो से अस्थायी ट्रांसपोर्ट वर्कशॉप के लिए स्थायी के लिए नगरपालिका प्रशासन को जमीन नहीं मिल रहा पा रहा है। गैरेज में जगह के अभाव में सडक़ एवं आम नागरिकों के लिए निर्मित करोड़ों की फुटपाथ पर ट्रांसपोट वर्कशॉप का संचालन संचालकों द्वारा किया जा रहा है। जिसमें वाहनों की सुधार के लिए सडक़ पर वाहनों के खड़े होने से यातायात जाम होने के साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। दूसरी ओर गैराज संचालक भी जगह की कमी होने से परेशानियों के बीच वाहनों की मरम्मत करने के लिए विवश होते हैं । बताया जाता है कि पिछले ६ वर्षो से अनूपपुर नगर पालिका के द्वारा अन्यत्र स्थान पर ट्रांसपोर्ट नगर स्थानांतरित किए जाने के लिए भूमि की तलाश की जा रही है, जो अब तक पूरी ना हो पाने से यह समस्या बनी हुई है। वार्ड क्रमांक ०१ में कई गैरेज वर्तमान समय में संचालित हो रहे हैं, जहां पर जगह पर्याप्त नहीं होने के कारण संचालकों के द्वारा सडक़ पर तथा फुटपाथ पर वाहनों की पार्किंग करते हुए उसकी मरम्मत की जाती है। जिसके कारण प्रतिदिन यहां पर सडक़ किनारे वाहनों की जमघट लगे होने से यातायात भी प्रभावित हो रहा है।
बॉक्स: पत्राचार तक सीमित ट्रांसपोर्ट नगर का मामला
मुख्य मार्ग पर सडक़ किनारे गैरेज संचालकों द्वारा दुकानों का संचालन करते हुए सडक़ पर वाहनों को खड़ा कर उनकी मरम्मत की जाती है। जिसके लिए पूर्व में नगर पालिका के द्वारा मुख्य सडक़ को छोडक़र कहीं अन्यत्र ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित किए जाने के लिए भूमि चिन्हित किए जाने की कार्रवाई की जा रही थी, जिसे अब तक तलाशा नहीं जा सका है। पूर्व में परसवार गांव से सटे रेलवे अंडरब्रिज के पास जगह तलाश की गई, इसके बाद जेल बिल्डिंग के पास स्थानांतरित किए जाने पर रणनीति बनाई है। लेकिन इसके बाद नगरपालिका द्वारा इस पर कोई पहल नहीं की गई।
बॉक्स: बनी रहती है दुर्घटना की संभावना
जहां पर ट्रांसपोर्ट मरम्मती की वर्कशॉप संचालित है, वहां सडक़ किनारे खड़े किए गए वाहनों से आए दिन ट्रैफिक जाम होने के साथ ही दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। इसके साथ ही फुटपाथ पर लगाए गए पेवर ब्लॉक पर भारी-भरकम वाहनों की पार्किंग किए जाने से यह टूट रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को फुटपाथ का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। जिसको लेकर न तो नगरपालिका और ना ही प्रशासन गम्भीर दिख रही है।
------------------------------------------------------------
Municipality is not getting land for transport city, temporary worksho
ट्रांसपोर्ट नगर के लिए नगरपालिका को नहीं मिल रही जमीन, सडक़ पर अस्थायी वर्कशॉप का संचालन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.