scriptNational Quality Improvement Standards team inspected this hospital, g | इस अस्पताल का राष्ट्रीय गुणवत्ता सुधार मानक दल ने किया निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश | Patrika News

इस अस्पताल का राष्ट्रीय गुणवत्ता सुधार मानक दल ने किया निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश

टीम के पहुंचने से पहले ही व्यवस्थाएं हुई दुरुस्त

अनूपपुर

Updated: April 03, 2022 12:54:11 pm

अनूपपुर। 60 लाख की लागत से कायाकल्प योजना के तहत अपनी तस्वीर बदलने में सफल रही जिला अस्पताल अनूपपुर में सोमवार को राष्ट्रीय गुणवत्ता सुधार मानक दल की 2 सदस्यीय टीम द्वारा अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया गया, जहां जांच दल के सदस्यों ने जिला अस्पताल के सभी वार्डों का जायजा लेते हुए जो कमियां पाई गई उनमें सुधार कराए जाने के निर्देश देते हुए जल्द व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात कही। इस दौरान जांच दल के सदस्यों ने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से उनके कार्य प्रणालियों के सम्बंध में जानकारी लेते हुए साक्षात्कार के रूप में उनकी क्षमताओं का आंकलन भी किया। विदित हो कि जिला अस्पताल अनूपपुर के कायाकल्प में तत्कालीन कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा किए गए प्रयास और शासकीय स्तर पर पहुंचाई गई आर्थिक मदद में प्रदेश में बेहतर स्थिति पाने में सफलता अर्जित की थी, जिसमें अस्पताल को आगे और बेहतर करने सात्वंना पुरूस्कार (कम समय में अधिक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं अर्जित करने)भी प्रदाय किए गए थे। सीएमएचओ डॉ. एससी राय ने बताया कि जिला अस्पताल के निरीक्षण में कटनी जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ. राजेंद्र ठाकुर एवं डॉ. दुर्गावती के द्वारा अस्पताल के मैटरनिटी विंग, जेनरल वार्ड, ट्रामा यूनिट, फार्मेसी, स्टोर रूम, लैब, वैक्सीन स्टोरेज रुम सहित अन्य सभी वार्डो का निरीक्षण किया। इसके साथ ही डॉ. दुर्गावती के द्वारा प्रसूति वार्ड का निरीक्षण करते हुए और सुधार के निर्देश दिए गए है।
बॉक्स: रेकॉर्ड संधारण करने दिए निर्देश
सुबह से शाम तक चली जांच निरीक्षण में दोनों ही चिकित्सकों के द्वारा विभिन्न वार्डों में बनाए गए रजिस्टर तथा अभिलेखों का निरीक्षण किया गया। जिसमें फार्मेसी कक्ष में दवा पर्ची पर डॉक्टर के हस्ताक्षर होने के साथ ही दिनांक दर्ज किए जाने के लिए निर्देशित किया गया। बताया जाता है कि टीम के द्वारा सोमवार तथा मंगलवार को 2 दिनों तक चिकित्सालय का निरीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद इसका मूल्यांकन करने के साथ ही पाई गई कमियों मे सुधार के निर्देश दिए जाएंगे जिससे कि चिकित्सालय की गुणवत्ता में और बेहतर सुधार हो सके।
बॉक्स: टीम के पहुंचने से पहले ही व्यवस्थाएं हुई दुरुस्त
टीम के आगमन की सूचना के पूर्व ही चिकित्सालय प्रबंधन के द्वारा चिकित्सालय में व्याप्त कमियों को दूर कर लिया गया। जहां हर कमरे के बाहर शिकायत पुस्तिका एवं डॉक्टर सहित नर्स एवं सफाई कर्मी की ड्यूटी तथा उनके फोन नंबर लिखे पाए गए । इसके साथ ही चिकित्सालय गेट पर हेल्प डेस्क के साथ ही मरीजों के आने जाने के लिए व्हीलचेयर मौजूद पाए गए। वहीं चिकित्सालय का पूरा स्टाफ जो कभी भी ड्रेस में नजर नहीं आता टीम के आने से पूर्व सभी ड्रेस में नजर आए ।
--------------------------------------------------------------
National Quality Improvement Standards team inspected this hospital, g
इस अस्पताल का राष्ट्रीय गुणवत्ता सुधार मानक दल ने किया निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.