scriptनवागत कलेक्टर ने दिया एकजुटता का मंत्र | new collector give tips for public works | Patrika News

नवागत कलेक्टर ने दिया एकजुटता का मंत्र

locationअनूपपुरPublished: May 23, 2018 07:37:55 pm

Submitted by:

shivmangal singh

जनहित के कामों पर फोकस करने की नसीहत, जनसमस्याएं भी सुनीं, सतत निरीक्षण एवं फीडबैक योजनाओ के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक

collector

नवागत कलेक्टर ने दिया एकजुटता का मंत्र

अनूपपुर. नवागत कलेक्टर अनूपपुर अनुग्रह पी ने कार्यभार संभालने के पश्चात आज अनूपपुर जिले के पत्रकारो से चर्चा कर जिले की वर्तमान समस्याओ से अवगत हुई। कार्यक्रम के शुभारंभ मे अनुग्रह पी ने समस्त पत्रकारो से परिचय प्राप्त किया। उन्होने कहा पत्रकारित को वह उसके मूल उद्देश्य सूचना सम्प्रेषण के रूप मे देखती है। सकारात्मक एवं नकारात्मक न होकर पत्रकार वस्तुस्थिति को प्रेषित करते है। इसका उपयोग योजनाओ की बेहतर मॉनिटरिंग एवं क्रियान्वयन मे किया जा सकता है। उन्होने जिला प्रशासन की प्राथमिकता के बारे मे अवगत कराते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य , जिले का ओडीएफ स्टेटस एवं शासकीय योजनाओ का विस्तृत प्रचार प्रसार ताकि अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा सके। पत्रकारिता एवं जिला प्रशासन दोनों का लक्ष्य एक अधिक से अधिक लोगों की आजीविका मे सकारात्मक परिवर्तन लाना। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा। सतत निरीक्षण एवं फीडबैक योजनाओ के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए आवश्यक है।
एक ग्राम पंचायत को लें गोद
कलेक्टर अनुग्रह पी ने मीडिया प्रतिनिधियों से कहा है की वे किसी भी एक ग्राम पंचायत को गोद लेकर वहाँ समस्त घरो मे शौचालय निर्माण के लिए ग्रामवासियों को प्रेरित करे। यह एक उत्कृष्ठ पहल होगी। साथ ही समस्त जिले के साथ सम्पूर्ण प्रदेश के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगी। शौचालयों के निर्माण के साथ साथ उनके उपयोग के प्रति जागरूकता भी आवश्यक है। तभी सही मैने मे योजना से लक्षित परिणामो की प्राप्ति हो सकेगी।
लक्ष्य की प्राप्ति के लिए युद्धस्तर पर करें प्रयास
अनूपपुर ञ्च पत्रिका. आगामी विधानसभा एवं एमसीसी लागू होने से विकास कार्यों में व्यवधान को कम करने हेतु कलेक्टर अनुग्रह पी ने कहा कि जिले के वार्षिक लक्ष्य के अनुसार हितग्राहियों का चयन कर आगामी 3 महीनों में ही लाभान्वित करने के हेतु जिला उद्योग विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, आजीविका, हथकरघा, पिछड़ा वर्ग एवं स्वरोजगार से संबन्धित समस्त विभागों को निर्देशित किया है। आपने कहा लक्ष्य की प्राप्ति हेतु युद्धस्तर पर प्रयास करें। आपने जिले के समस्त इच्छुक व्यक्तियों से अपील की है कि अधिक अधिक से अधिक संख्या मे आवेदन देकर इन योजनाओ से लाभान्वित हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो