script

नहीं मिल रही राहत,यात्री ट्रेन 23 जून तक फिर से निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

locationअनूपपुरPublished: May 24, 2022 11:07:09 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

कटनी-बिलासपुर तथा कटनी-अंबिकापुर मार्ग पर 4 ट्रेनों का परिचालन बंद

Not getting relief, passenger train canceled again till June 23, incre

नहीं मिल रही राहत,यात्री ट्रेन 23 जून तक फिर से निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

अनूपपुर। दपूमरे प्रबंधन ने मार्च महीने में जिन यात्री ट्रेनों को कुछ दिनों के लिए आवश्यक कार्य की वजह से निरस्त किया था। जिसे अन्य कारणों में मई माह तक बढ़ा दिया था। इससे यात्रियों को यह उम्मीद थी कि अब उनकी परेशानियां कुछ दिनों के बाद समाप्त हो जाएगी। लेकिन रेलवे प्रबंधन ने एक बार फिर से आदेश जारी करते हुए रेल यात्रियों की मुसीबत को बढ़ा दिया है।
जारी आदेश के तहत अनूपपुर-बिलासपुर तथा अनूपपुर-अंबिकापुर मार्ग पर चलने वाली 4 यात्री ट्रेनों का परिचालन 23 जून तक के लिए पुन: निरस्त कर दिया गया है। इससे पूर्व रेलवे प्रबंधन ने 28 मार्च को ट्रेन नंबर 18236/18235 बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर, ट्रेन नंबर 18247/18248 बिलासपुर-रीवा-बिलासपुर, ट्रेन नंबर11265/11266 जबलपुर-अंबिकापुर-जबलपुर, ट्रेन नंबर 08739/08740 शहडोल-बिलासपुर- शहडोल ट्रेन को निरस्त किया गया था। जिसे पुन: संशोधित आदेश में इसे बढ़ाकर 23 मई तक किया गया था। लेकिन फिर एक बार इन ट्रेनों को निरस्त करते हुए 23 जून तक इनका परिचालन रद्द करने के आदेश जारी कर दिया गया है।
आंदोलन का भी नहीं हुआ असर, सांसद का पत्राचार भी नहीं आया काम
यात्री ट्रेनों का परिचालन रद्द किए जाने के बाद बिजुरी रेलवे स्टेशन पर आक्रोशित जनों ने रेल रोको आंदोलन करते हुए जल्द यात्री ट्रेनों को संचालित किए जाने की मांग की थी। जिसके बाद आंदोलन में शामिल 9 नामजद तथा 100 अज्ञात लोगो के विरुद्ध रेलवे पुलिस मनेंद्रगढ़ के ने विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। इसके साथ ही शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह ने रेल मंत्री को बंद पड़ी ट्रेनों को पुन: संचालित किए जाने के लिए पत्राचार भी किया गया था। इसके बावजूद रेलवे प्रबंधन लगातार निरस्त यात्री ट्रेन को पुन: संचालित करने की समय सीमा बढ़ाते जा रहा है। जिस वजह से रेल यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसका असर विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ व्यापारियों के व्यापार पर भी पडऩे लगा है।
——————————————–

ट्रेंडिंग वीडियो