scriptयहां चुनाव सामग्री वितरण से पहले व्यवस्थाओं की समीक्षा में पहुंचे प्रेक्षक, कलेक्टर व एसपी | Observer, Collector and SP arrived here to review the arrangements bef | Patrika News
अनूपपुर

यहां चुनाव सामग्री वितरण से पहले व्यवस्थाओं की समीक्षा में पहुंचे प्रेक्षक, कलेक्टर व एसपी

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन के लिए अमले को दिए निर्देश

अनूपपुरJun 25, 2022 / 02:18 pm

Rajan Kumar Gupta

Observer, Collector and SP arrived here to review the arrangements bef

यहां चुनाव सामग्री वितरण से पहले व्यवस्थाओं की समीक्षा में पहुंचे प्रेक्षक, कलेक्टर व एसपी

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत में २५ जून को प्रथम चरण में सम्पन्न कराए जाने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की व्यवस्थाओं की समीक्षा में २३ जून को प्रेक्षक विनोद चतुर्वेदी सहित कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिया मीणा और पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल राजेन्द्रग्राम पहुंचे। जहां मतदान को देखते हुए कार्यपालिक दंडाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों तथा सेक्टर प्रभारी व प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर प्रेक्षक ने निर्देश दिए कि प्रथम चरण के मतदान के लिए सभी अधिकारी निष्पक्ष रहकर निर्वाचन के दायित्वों का निर्वहन करें। सेक्टर ऑफिसर मतदान दल के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं बनाई जाए। मतदान दल को किसी भी तरह की कठिनाई होने पर उसका तत्काल समाधान किया जाए। साथ ही पंचायत चुनाव का मतदान 25 जून को होगा, जिसकी सम्पूर्ण तैयारी को अंतिम रूप से चेक कर लिया जाए।
इस मौके पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर सभी आधारभूत व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही दलों को मतदान केंद्र तक सुरक्षित पहुंचाने और वापस लाने सहित उनके ठहरने और भोजन की व्यवस्था के निर्देश अधिकारियों को दिए। प्रत्येक मतदान केंद्र स्तर तक कम्युनिकेशन के संसाधन सक्रिय रहें तथा प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जाए। इसके अलावा स्वास्थ्य टीम को भी सक्रिय रखा जाए। राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों ने चुनाव के दरम्यान आवश्यक कानून व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। पुलिस अधीक्षक प्रतिबंधात्मक आदेश के तहत सख्ती से कार्रवाई करने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है।
——————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो